×

Aamir Khan Quit Bollywood: आमिर खान ने फिल्म इंड्रस्टी से किया अलविदा, इतने साल तक नहीं करेंगे काम

Aamir Khan Quit Bollywood: आमिर खान का कहना है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया है, आइये जानते हैं आमिर की अचानक बॉलीवुड को अलविदा कहने की वजह क्या है।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Nov 2022 11:43 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2022 11:57 AM GMT)
Aamir Khan Quit Bollywood
X

Aamir Khan Quit Bollywood (Image Credit-Social Media)

Aamir Khan Quit Bollywood: आमिर खान का कहना है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया है, लेकिन उनकी पूर्व पत्नी किरण राव ने काफी भावपूर्ण तरीके से उन्हें समझने की कोशिश भी की और उनसे पुनर्विचार करने के लिए कहा। आइये जानते हैं आमिर की अचानक बॉलीवुड को अलविदा कहने की वजह क्या है।

सुपरस्टार आमिर खान ने खुलासा किया कि उन्होंने हाल ही में फिल्में छोड़ने का फैसला किया, क्योंकि उन्हें एहसास हुआ कि जब उनके बच्चे बड़े हो रहे थे तो वो उनके पास नहीं थे। लेकिन किरण राव ने उन्हें इसपर विचार करने के लिए कहा है और आमिर एक बार और इसपर सोचने के लिए तैयार भी हो गए हैं।

मुंबई में एबीपी आइडियाज ऑफ इंडिया कार्यक्रम में अभिनेता आमिर खान ने शनिवार को आत्मनिरीक्षण के मूड के बारे में बात की, जिसमें वो पिछले कुछ वर्षों से हैं। आमिर ने कहा कि हर किसी की तरह उन्होंने भी बहुत कुछ खोया है, लेकिन महामारी के दौरान बहुत कुछ हासिल भी किया है। पिछले साल, आमिर ने अपनी पत्नी किरण राव से अलग होने की घोषणा की थी , जिनसे उन्होंने 2005 में शादी की थी । इस सेशन के दौरान, उन्होंने स्वीकार किया कि इतने सालों तक अपने बच्चों और अपने परिवार के साथ नहीं होने के बारे में उन्हें बहुत बुरा लगा, उन्होंने खोए हुए समय की भरपाई के लिए फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि आमिर खान की आखिरी रिलीज फिल्म लाल सिंह चड्ढा, सोशल मीडिया पर बॉयकॉट बॉलीवुड का शिकार हो गयी थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कलेक्शन किया था। वहीँ ये पहली बार है जब आमिर अपने 35 साल के लंबे करियर में अभिनय से ब्रेक ले रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि मैं 35 साल से काम कर रहा हूं और मैंने एक-दिमाग से अपने काम पर ध्यान केंद्रित किया है। मुझे लगता है कि ये उन लोगों के लिए सही नहीं है जो मेरे करीब हैं। यही वो समय है जब मुझे लगता है कि मुझे ऐसा करना चाहिए।" अपने बच्चों और फॅमिली के साथ रहने का समय, और वास्तव में जीवन को एक अलग तरीके से अनुभव करने के लिए मैं ऐसा कर रहा हूँ।"

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story