×

'दंगल' की रिलीज के लिए आमिर खान के सामने पाकिस्तान ने रखी ऐसी शर्त कि तुरंत किया उन्होंने मना

By
Published on: 8 April 2017 9:47 AM GMT
दंगल की रिलीज के लिए आमिर खान के सामने पाकिस्तान ने रखी ऐसी शर्त कि तुरंत किया उन्होंने मना
X

मुंबई: एक टाइम था, जब बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को देश भर के लोगों ने देशद्रोही का करार दिया था। उनके लिए लोगों में इसलिए नफरत भर गई थी क्योंकि आमिर ने कहा था कि हम एक असहिष्णु देश में रह रहे हैं और मेरी वाइफ़ का कहना है कि उसे यहां डर लगता है। बच्चों को बाहर भेजने में भी डर लगता है। लेकिन अब उसी स्टार ने ऐसा काम किया है, जिस पर सभी इंडियंस को गर्व होगा।

जी हां, आमिर खान ने साबित कर दिया है कि अगर कोई उनकी सर-जमीं हिंदुस्तान को नीचा दिखाने की जुर्रत करेगा, तो वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। सभी जानते हैं कि पिछले साल आई फिल्म 'दंगल' ने ना जाने कितनी ही फिल्मों को कमाई के मामले में पछाड़ दिया। इसकी ताबड़तोड़ कमाई ने कीर्तिमान स्थापित किए। खबरें हैं कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इस फिल्म को वहां रिलीज करना चाहता है, लेकिन उसके लिए उसने आमिर खान के सामने एक ऐसी शर्त राखी, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है पाकिस्तान की शर्त

aamir-khan-hits

दरअसल आमिर खान की फिल्म 'दंगल' की कहानी हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट के जीवन पर आधारित है, जिनकी बेटियां इंडिया के लिए गोल्ड मेडल जीतकर लाती हैं और देश का सम्मान बढ़ाती हैं। लेकिन पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड फिल्म 'दंगल' से इंडिया के राष्ट्रगान और तिरंगे वाले सीन को कट कर देना चाहता है। वह इन सींस के बिना ही फिल्म को दिखाना चाहता है। जिसके बारे में पता लगते ही आमिर खान ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने से साफ मना कर दिया।

आमिर खान के स्पोक्सपर्सन कि मानें तो 'दंगल' को पाकिस्तान मे रिलीज करने को लेकर हमसे कांटैक्ट किया गया। पर सेंसर बोर्ड चाहता था कि फिल्म से राष्ट्रगान और झंडे का सीन हटाकर ही रिलीज किया जाए। इसी वजह से आमिर खान ने मना कर दिया है। वहीं पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड के डायरेक्टर मोबासिर हसन का कहना है कि यह फैसला पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड के पूरे एग्रीमेंट से लिया गया है।

आगे की स्लाइड में देखिए फिल्म दंगल का दमदार ट्रेलर

Next Story