×

Lal Singh Chadda: आमिर खान की चाहत जुनैद निभाए फिल्म में मुख्य भूमिका, पर ये क्यों नहीं हुआ

Lal Singh Chadda: "लाल सिंह चड्ढा" की रिलीज से पहले, आमिर खान ने खुलासा किया कि "लाल सिंह चड्ढा" चरित्र के लिए बेटे जुनैद खान मुख्य भूमिका निभाए पर आमिर की ये चाहत पूरी नहीं हो पाई।

Anushka Rati
Published on: 1 Aug 2022 5:11 AM GMT
Lal Singh Chadda: आमिर खान की चाहत जुनैद निभाए फिल्म में मुख्य भूमिका, पर ये क्यों नहीं हुआ
X
Aamir Khan Junaid Khan like father like Son ( image: social media)
Click the Play button to listen to article

Lal Singh Chadda: "लाल सिंह चड्ढा" की रिलीज से पहले, आमिर खान ने खुलासा किया कि "लाल सिंह चड्ढा" चरित्र के लिए बेटे जुनैद खान के टेस्टिंग वीडियो ने उन्हें परफॉर्मेंस के लिए अपना 'सुर' खोजने में मदद की है।

"लाल सिंह चड्ढा" की ध्वनि से, खान की वर्किंग कैपेसिटी में मदद से, जुनैद खान के टेस्टिंग वीडियो की उपस्थिति दर्ज की जाएगी।

आमिर खान की मच अवेटेड फिल्म "लाल सिंह चड्ढा" 11 अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है। फॉरेस्ट गंप फिल्म का कन्वर्जन है, फिल्म में करीना कपूर खान भी हैं और सीक्रेट सुपरस्टार निर्देशक अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित है। फिल्म की रिलीज से पहले, आमिर ने चुनिंदा मीडिया के साथ बातचीत में खुलासा किया कि फिल्म के प्री-प्रोडक्शन के दौरान एक प्वाइंट था कि वह चाहते थे कि उनका बेटा जुनैद खान मुख्य भूमिका निभाए। जब एक पत्रकार ने 'परफेक्शनिस्ट' से पूछा कि क्या वह टॉम हैंक्स का किरदार निभाने के लिए उनका परफॉर्मेंस देखा है, तो आमिर ने पॉजिटिव एटिट्यूड के साथ जवाब देते हुए कहा कि यह फिल्म देखने के लिए टॉम के साथ कभी नहीं हुआ। "मैंने फॉरेस्ट गंप को बहुत पहले देखा है, लेकिन जब स्क्रिप्ट मेरे पास आई, तो वह मेरा प्रोजेक्ट बन गया। हमने कभी बैठकर ओरिजनल फिल्म नहीं देखा बस शूटिंग के दौरान, हमने संदर्भ के लिए कुछ दृश्य देखे लेकिन पूरी फिल्म कभी नहीं देखी। हालांकि, यह एक अजीब बात हुई जब हम फिल्म बनाने की कोशिश कर रहे थे।

इसके साथ ही आमिर खान ने यह भी बताया कि अद्वैत ने सुपरस्टार सिंगर के साथ बहुत अच्छा काम किया था, जबकि लाल सिंह चड्ढा एक बहुत ही कठिन फिल्म थी, उन्हें यकीन नहीं था कि क्या वह इसे उन्हें सौंप सकते हैं। और इस प्रकार उसने उसे अपना स्वयं का दल बनाने और कुछ चयनित दृश्यों को शूट करने के लिए कहा। यह वह समय भी था जब जुनैद अपनी ट्रेनिंग के बाद एलए से लौटा था, और आमिर ने सुझाव दिया कि अद्वैत ने उसके साथ टेस्ट वीडियो शूट किया। "यह उन दोनों के लिए एक परीक्षा बन गया," दंगल अभिनेता ने एक मुस्कान के साथ जोड़ा।

आमिर ने शेयर किया कि जब उन्होंने पूर्व पत्नी किरण राव के साथ टेस्ट वीडियो देखा तो उनके होश उड़ गए। जुनैद के प्रदर्शन को उत्कृष्ट बताते हुए गौरवान्वित पिता ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे में लाल को देखा। "मुझे पता था कि मेरा मौका गया (मेरा मौका चला गया था)। लाल की वह मासूमियत बाहर थी जबकि मुझे इसे निभाना होगा। मैंने अपने परिवार, दोस्तों और राजू हिरानी, करण जौहर से लेकर आदित्य चोपड़ा तक के साथियों सहित करीब 100 लोगों को फिल्म दिखाई और 98 को लगा कि मुझे उन्हें ले जाना चाहिए।

हालांकि, फिल्म के पटकथा लेखक अभिनेता अतुल कुलकर्णी और आदित्य चोपड़ा इस बात पर अड़े थे कि आमिर को इसके बजाय फिल्म करनी चाहिए। "उन्होंने तर्क दिया कि फिल्म साजिश से प्रेरित नहीं बल्कि एपिसोडिक थी और इस तरह एक नवागंतुक को ऐसा नहीं करना चाहिए। लंबे तर्कों के बाद, मैंने आखिरकार उनका तर्क मान लिया, "आमिर ने शेयर किया, इस प्रकार टॉम हैंक्स के बजाय, वह लाल सिंह चड्ढा के लिए जुनैद के प्रदर्शन से प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने किरदार के लिए सही सुर (मनोदशा) चुना और उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए भी वही चुना।

यदि आप सोच रहे हैं कि जुनैद खान ने इस विकास पर क्या प्रतिक्रिया दी, तो आमिर खान ने शेयर किया कि उनका बेटा काफी व्यावहारिक व्यक्ति है और पहली बार में फिल्म करने के खिलाफ था क्योंकि उसे लगा कि यह एक न्यूकमर के लिए एक बहुत ही हाई लेवल बजट की प्रोजेक्ट है। आमिर ने हालांकि कहा कि यह एपिसोड भले ही युवा अभिनेता के लिए निराशाजनक रहा हो, लेकिन इसने उन्हें एक महत्वपूर्ण सबक दिया होगा। आमिर खान ने कहा, "कभी-कभी आप वास्तव में अच्छे हो सकते हैं लेकिन समय सही नहीं है।" उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि एक पिता के रूप में उनके लिए स्थिति काफी दुखद थी लेकिन उन्हें फिल्म के लिए ऐसा करना पड़ा।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story