×

आमिर खान- चीनी कलाकारों के साथ काम करने की जताई इच्छा

बॉलीवुड कलाकार आमिर खान का कहना है कि चीनी और भारतीय प्रतिभाओं को एक फिल्म में काम करते देखना एक मजेदार अनुभव होगा। चीन में सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड कलाकारों में से एक आमिर खान वर्ष 2015 के बाद से दो बार चीन का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि रहन-सहन और संस्कृति के मामले में भारत और चीन के लोगों में बहुत समानताएं हैं।

priyankajoshi
Published on: 18 Jan 2018 3:01 PM GMT
आमिर खान- चीनी कलाकारों के साथ काम करने की जताई इच्छा
X

मुम्बई: बॉलीवुड कलाकार आमिर खान का कहना है कि चीनी और भारतीय प्रतिभाओं को एक फिल्म में काम करते देखना एक मजेदार अनुभव होगा। चीन में सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड कलाकारों में से एक आमिर खान वर्ष 2015 के बाद से दो बार चीन का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि रहन-सहन और संस्कृति के मामले में भारत और चीन के लोगों में बहुत समानताएं हैं।

उन्होने कहा कि दोनों देशों का बहुत पुराना इतिहास होने के साथ-साथ वहां विभिन्न संस्कृतियों का समागम देखने को मिलता है। दोनों देशों के लोग अपने जीवन में परिवार को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं। आमिर ने चीनी संवाद समिति सिन्हुआ से कहा, "चीन में कई प्रतिभाशाली कलाकार हैं और मैं उनके साथ काम करना चाहता हूं। चीनी और भारतीय प्रतिभाओं को मिलकर एक फिल्म बनानी चाहिये। मुझे विश्वास है कि यह शानदार रहेगा।"

उन्होंने कहा, "मैं भारत और चीन के सृजनात्मक लोगों के बीच सहयोग देखना चाहूंगा। वे ऐसी कहानी बनाएं जिसे दोनों देशों में पसंद किया जाए।" उन्होंने कहा, 'इससे दोनों देशों में घनिष्टता बढ़ेगी। भारतीय दर्शकों के लिए चीनी कलाकारों और प्रतिभाओं को देखने का अनुभव शानदार होगा।' आमिर खान की हालिया फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' शुक्रवार को चीन में रिलीज होने वाली है। यह फिल्म इंसिया नाम की एक 14 वर्षीय लड़की की कहानी बताती है जो गायिका बनना चाहती है। उन्होंने कहा कि 'दंगल' में उनका बहुत गंभीर किरदार था जबकि सीक्रेट सुपरस्टार में उनका किरदार मनोरंजन करने वाले का है।

संवाद समिति के अनुसार 'दंगल' ने 2017 में चीनी बॉक्स ऑफिस पर आश्चर्यजनक रूप से 19 करोड़ डॉलर का व्यवसाय किया था। आमिर ने कम फिल्में करने के बारे में कहा कि उनका आधा समय फिल्मों को और आधा समय समाजसेवा में जाता है। उन्होंने कहा कि एक फिल्म बनाने के लिए बहुत समय की जरूरत होती है और फिल्म दिल से बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह अपनी रफ्तार बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

आईएएनएस

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story