×

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी को हुए 15 साल, देखिये तस्वीरें

एक्ट्रेस Aishwarya Rai Bachchan और Abhishek Bachchan की शादी को भले ही 15 साल हो चुके हों लेकिन उनकी शादी की कुछ बेहद खास यादें छुपीं हैं कुछ तस्वीरों में।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 21 April 2022 6:13 AM GMT
Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan
X

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan (फोटो संभार-सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Bachchan Throwback Pictures: दुनिया की बेहद खूबसूरत महिलाओं में शुमार बॉलीवुड की एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को भले ही 15 साल हो चुके हों लेकिन उनकी शादी की कुछ बेहद खास यादें छुपीं हैं कुछ तस्वीरों में।

यादों के पन्नों को जब पलटते हैं तो रूबरू होती हैं कुछ सुनहरी यादें ऐसी ही कुछ यादों को चलिए आज एक बार फिर ताज़ा कर लेते हैं। साल था 2007 तारिख थी 20 अप्रैल जब बेहद ही प्राइवेट और सादगी के साथ ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी हुई थी। कुछ साल डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी।

आपको बता दें अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की पहली मुलाकात स्विट्जरलैंड में हुई थी। जहां ऐश्वर्या अपनी और प्यार हो गया फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। अभिषेक वहां एक और फिल्म की लोकेशन रेकी के लिए गए थे क्योकि वो वह पले बढे थे तो जो उनके पिता अमिताभ बच्चन द्वारा बनाई जा रही थी। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान पहली बार अपनी इस मुलाकात का खुलासा किया था,अभिषेक बच्चन बताया था, ''मैं पहली बार उनसे तब मिला था जब मैं एक प्रोडक्शन बॉय था। मेरे पिता (अमिताभ बच्चन) एक फिल्म बना रहे थे, जिसका नाम मृत्युदाता था, और मैं स्विट्जरलैंड की लोकेशन रेकी के लिए गया था क्योंकि कंपनी को लगा क्योंकि मैं स्विट्जरलैंड में बोर्डिंग स्कूल में पला-बढ़ा हूं। मैं उन्हें अच्छे स्थानों पर ले जा सकूंगा। मैं वहां कुछ दिनों के लिए अकेला था। और तभी मेरे बचपन के दोस्त बॉबी देओल अपनी पहली फिल्म ''और प्यार हो गया'' की शूटिंग कर रहे थे। और वह पता चला कि मैं वहां तो उन्होंने कहा, 'अरे, तुम रात के खाने के लिए क्यों नहीं आते?' और यह पहली बार है जब वे शूटिंग कर रहे थे जब मैं ऐश्वर्या से मिला।"

लेकिन इनकी लव स्टोरी की शुरुआत हुई फिल्म गुरु की शूटिंग के दौरान जब अभिषेक ने ऐश को प्रपोज़ किया था। फिल्म गुरु के प्रीमियर के बाद अभिषेक ने न्यूयॉर्क के एक होटल की बालकनी में ऐश्वर्या को फिल्मी अंदाज में प्रपोज किया था। और ऐश ने उनके प्रपोसल को एक्सेप्ट कर लिया था। इसके बाद दोनों ने 14 फरवरी, 2007 को मुंबई में बच्चन निवास जलसा में एक-दूसरे से सगाई कर ली थी।

शादी के समारोहों की शुरुआत संगीत और मेंहदी के साथ ही हो गई थी। पहले दिन दिन संगीत का कार्यक्रम था फिर मेंहदी की रस्म हुई थी। यहां देखें मेहंदी लगवातीं ऐश्वर्या की बेहद खूबसूरत तस्वीर


Aishwarya Rai Mehndi Ceremony (फोटो संभार-सोशल मीडिया)

आपको बता दें कि अभिषेक बच्चन सफेद घोड़ी पर सवार होकर अपनी बरात 'जलसा' लेकर ऐश्वर्या को ब्याहने 'प्रतीक्षा' तक पहुंचे थे। साथ ही शादी के वक्त उनके दोनों बंगलों को लकड़ी का ऊंचा घेरा लगा दिया गया था जिससे कि भीतर हो रहे कार्यक्रमों पर किसी की नजर न पड़ सके।


Abhishek Bachchan as Groom(फोटो संभार-सोशल मीडिया)

शादी में ऐश्वर्या किसी अप्सरा से काम नहीं लग रहीं थी। सभी को ऐश्वर्या की एक झलक देखने की ललक थी। दुल्हन बानी ऐश की तस्वीर जैसे ही सामने आई सभी की आंखे खुली रह गयी, शादी में ऐश्वर्या ने गोल्डन कलर की कांजीवरम साड़ी पहनी थी। किसी एक्ट्रेस ने पहली बार अपनी शादी पर इतनी महंगी साड़ी पहनी थी। शादी के मंडप में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय।


Aishwarya and Abhishek (फोटो संभार-सोशल मीडिया)

शादी के वक्त ऐश्वर्या राय 33 साल की थीं जबकि अभिषेक की उम्र 31 साल थी। आज दोनों 7 साल की बेटी आराध्या के माता-पिता हैं। और शादी की सालगिरह मनाने दोनों अपनी बेटी आराध्या के साथ वेकेशन एन्जॉय करने मालदीव्स गए हुए हैं।


Aishwarya Abhishek and Aradhya(फोटो संभार-सोशल मीडिया)

20 अप्रैल 2007 की शाम बच्चन परिवार के निवास 'प्रतीक्षा' में चुनिंदा विशिष्ठ अतिथियों की उपस्थिति में दोनों मशहूर हस्तियां वैवाहिक बंधन में बंधी थीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Next Story