×

ऐश्वर्या राय के परमिशन देने पर अभिषेक बच्चन करते हैं फिल्मों में काम, इस अभिनेता को बताया अपना बड़ा भाई

Bollywood Actor Abhishek Bachchan : अभिनेता अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू में अपने बड़े भाई के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि बॉलीवुज में एक ऐसा अभिनेता है जिसे वो अपना बड़ा भाई मानते हैं।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 5 Dec 2021 12:27 PM GMT
ऐश्वर्या राय के परमिशन देने पर अभिषेक बच्चन करते हैं फिल्मों में काम, इस अभिनेता को बताया अपना बड़ा भाई
X

Bollywood Actor Abhishek Bachchan : बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन इन दिनों अपने हालिया रिलीज फिल्म 'बॉब बिस्वास' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। ऐसे में अभिनेता सोशल मीडिया पर ढेर सारे इंटरव्यू देते दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में अभिनेता ने फेसम होस्ट सिद्धार्थ कनन से फिल्म के बारे में बात की है। इस दौरान उन्होंने बताया है कि वो अपने पत्नी ऐश्वर्या राय की अनुमती पर ही फिल्मों करते हैं। ऐश्वर्या राय उन्हें अलाऊ करती हैं, तभी वो फिल्में करने जा पाते हैं। इसके साथ ही अभिषेक ने कहा कि अभिनेता अक्षय कुमार और अजय देवगन उनके बड़े भाई के समान हैं। साथ ही जूनियर बिग बी ने बताया कि वो ऋतिक रौशन को अपना छोटा भाई मानते हैं। क्योंकि वो दोनों एक ही इलाके के हैं। दोनों ने अपना बचपन एक ही इलोके में बिताया है।

अभिषेक बच्चन के जीवन में उनके परिवार का है अहम रोल

अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से इंटरव्यू के दौरान सिद्दार्थ कनन ने सवाल किया कि शादी के बाद, एक पिता बनने के बाद उनके प्रोफेशनल लाइफ में उनके परिवार का क्या योदगान रहा। सिद्धार्थ के इस सवाल का जवाब देते हुए अभिषेक बच्चन ने कहा," शादी के बाद मैं जैसा भी अभिनेता हूं, वो ऐश्वर्या (Aishwarya Rai Bachchan) की वजह से हूं। इसका एक प्रैक्टिकल तार्किक कारण यह है कि मुझे मालूम है कि घर पर ऐश्वर्या मेरी बच्ची अराध्या (Aradhya Bachchan) के साथ है। यह तथ्य एक भावनात्मक वजन की तरह है, उन सभी माता - पिता के लिए जो कि एक जिम्मेदार पैरेंट हैं। वो मुझे अनुमति देती है। मैं अनुमति इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि वो सच में मुझे अनुमति देती है कि तुम जाओ अपना काम करो, मैं यहां हमारे बच्चे का ख्याल रखूंगी। ऐश्वर्या के इस बात से मुझे आजादी मिलती है कि मैं आराम से बेहतर परफॉर्म कर सकूं।"

पिता बनने के बाद इंसान जिम्मेदार बन जाता है

अभिषेक बच्चन ने आगे कहा, " सभी माएं अपने जीवन में ऐसी अनगिनत सहयोग करती हैं। उनका अधिकार है कि वो चाहे,तो कह सकती हैं कि आओ इस जिम्मेदारी में 50-50 परसेंट सहयोग करो। लेकिन वो ऐसा नहीं करती हैं।" अभिनेता ने आगे कहा कि एक पति बनने के बाद आपके ऊपर एक सकारात्मक जिम्मेदारी आ जाती है, जो आपको यह एहसास करवाती है कि आपको आपके क्षेत्र में एक बेहतर परफॉर्मर बनना होगा। और ये एहसास तब और भी गहरी हो जाती है, जब आप एक बच्ची के पिता बन जाते हैं। इस बच्ची के पैदा होते ही आपके आपकी प्राथमिकता बदल जाती है, आपका नजरिया बदल जाता है, आप कुछ चीजों को लेकर निडर महसूस नहीं कर सकते। क्योंकि अब आप एक नए जीव के प्रति जिम्मेदार हैं।

रिश्तों का ज्यादा अहमियत देते हैं अभिषेक बच्चन

सिद्धार्थ कनन ने आगे सवाल किया कि फिल्मों और एक्टिंग की दुनिया में जहां सभी लोग नंबर और फिल्म के पीछे भाग रहे हैं, वहां आप रिश्ते बनाने का काम कैसे कर लेते हैं। अभिषेक बच्चन ने इस विषय पर बात करते हुए कहा, " अक्षय (Akshay Kumar) इसलिए क्योंकि मैं तो उन्हें बड़ा भईया बुलाता हूं। क्योंकि उन्होंने एक पिक्टर बनाई थी अंगारे, जिसके निर्माता मेरे दोस्त विकी बहल (Vicky Bahal) थें। तो मैं उस वक्त हर समय सेट पर होता था। मैं उस वक्त बच्चा था। अक्षय कुमार बेहद प्यार करने वाले और दयालु किस्म के थें। वो मेरे साध बहुत अच्छे थें। उन्हें मैं भईया इसलिए बुलाता हूं क्योंकि मैं उन्हें एक अभिनेता बनने से पहले से जानता हूं।"

फिल्मों के बारे में अजय देवगन ने ही सबकुछ सिखाया

अजय देवगन (Ajay Devgan) के बारे में बात करते हुए अभिषेक बच्चन ने कहा, "अजय इसलिए क्योंकि हमदोनों जूहू के लड़के हैं। जिस नुक्कड़ पर वो बैठा करते थें अपने दोस्तों के साथ, जब हम बड़े हुए तो हमलोग वहां बैठें। जिनमें से एक ऋतिक (Hritik Roshan) भी थें। इसलिए ऋतिक और मेरा नाता ऐसा है। और जब मैं कॉलेज छोड़कर मुंबई वापस आया और काम शुरु की मैंने। मैं अपने पिता जी की कंपनी में काम करता था। मैं वहां एक प्रोडक्शन बॉय के तौर पर काम करता था मेजर साहब के लिए। मेजर साहब के हिरो थें अजय देवगन। मुझे फिल्म इंडस्ट्री के बारे में कुछ जानकारी नहीं थी। मतलब हां, मैं जानता था कि मेरे पिता जी एक्टर हैं। सेट पे जाते रहता था। लेकिन उनकी फंक्शनिंग क्या है, मुझे इसके बारे में कुछ पता नहीं था।" और वो सबकुछ मुझे अजय देवगन ने बताया। वो वाकई मेरे बड़े भाई हैं। इसलिए मैं उन्हें बड़ा भाई मानता हूं। वो मुझे छोटे भाई की तरह ट्रीट करते हैं।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story