×

Godhara Advance Booking: गुजरात दंगो पर बनी फिल्म ‘एक्सीडेंट ओर कॉन्सपिरेसी गोधरा मूवी की एडवांस बुकिंग

Accident Or Conspiracy Godhara: गुजरात दंगो पर बनी फिल्म ‘एक्सीडेंट ओर कॉन्सपिरेसीः गोधरा’ के लिए एडवांस बुकिंग आज रात से शुरू...

Shikha Tiwari
Published on: 23 Feb 2024 12:30 PM GMT
Godhara Advance Booking:  गुजरात दंगो पर बनी फिल्म ‘एक्सीडेंट ओर कॉन्सपिरेसी गोधरा मूवी की एडवांस बुकिंग
X

Accident Or Conspiracy Godhara: गुजरात दंगो पर बनी फिल्म एक्सीडेंट ओर कॉन्सपिरेसीः गोधरा’ (Accident Or Conspiracy Godhara) अगले हफ्ते सिनेमाघरो में रिलीज होने को तैयार है। फिल्म का जबसे ट्रेलर रिलीज हुआ है, तबसे दर्शको के अंदर फिल्म को देखने की उत्सुकता और भी ज्यादा बढ़ गई है। बता दे कि फिल्म की एडवांस बुकिंग आज रात से शुरू हो जाएगी। दर्शक आज रात से फिल्म के लिए एडवांस टिकट बुक कर सकते है।

गोधरा मूवी रिलीज डेट (Godhara Movie Release Date)

साल 2002 में गुजरात के गोधऱा में हुए सांप्रदायिक दंगे पर बनी फिल्म एक्सीडेंट व कॉन्सीपेरेसी : गोधरा (Accident Or Conspiracy Godhara) सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है।

फिल्म के पोस्टर के साथ ही साथ मेकर्स ने फिल्म के रिलीज डेट के बारे में जानकारी दे दी थी। 2002 में घटी इस दुखद घटना के पीड़ितों की वास्तविक कहानी बड़े पर्दे पर 1 मार्च 2024 को रिलीज होगी।

गोधरा मूवी कास्ट ( Godhara Cast)-

फिल्म में रणबीर शौरी, पंकज जोशी जैसे प्रतिभाशाली कलाकार हैं।

गोधरा मूवी कहानी (Godhara Movie Story)-

एक्सीडेंट ओर कॉन्सपिरेसीः गोधरा’ (Accident Or Conspiracy Godhara) न्याय के लिए पीड़ितों की लड़ाई की जर्नी को दिखाती है। फिल्म में रणवीर शौरी ने एक वकील का किरदार निभाया है। जो गोधऱा ट्रेन अग्निकांड के पीड़ितों की तरफ से पूरी शिद्दत से लड़ते हुए दिखाई देंगे। फिल्म को एमके शिवाक्ष ने डायरेक्ट किया है।

यह फिल्म 27 फरवरी 2002 में गुजरात में हुए गोधरा ट्रेन कांड के बारे में है, जिस पर काफी विवाद हुआ था। उस समय भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस घटना ने दुनिया को चौंका दिया क्योंकि साबरमती एक्सप्रेस में आग लग गई। जिसमें 59 लोगो की जाने गई थी। जिससे एक हिंसक घटना हुई जिसे "गोधरा हत्याकांड" के नाम के अलावा गुजरात दंगो के नाम से भी जाना जाता है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story