×

आमिर ने मनाया मां के साथ बर्थडे, पैतृक घर गिफ्ट करने की जताई इच्‍छा

Admin
Published on: 14 March 2016 5:53 AM GMT
आमिर ने मनाया मां के साथ बर्थडे, पैतृक घर गिफ्ट करने की जताई इच्‍छा
X

मुंबई: मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने 51 वां जन्मदिन अपनी मां और परिवार के साथ मनाया। इस खास मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी बहुत बड़ी इच्छा है कि अपनी मां को उनका पैतृक घर दे सकें। उनकी मां का पैतृक घर वाराणसी के प्रह्लाद घाट पर है। जल्द ही रिन्यू करके वे मां को इसे गिफ्ट करेंगे। साथ ये भी कहा कि - देशभक्ति, समाज के लिए प्यार और सहनशीलता का होना जरूरी है। इसके साथ ही दूसरों की मदद करने में आगे रहना चाहिए। जीवन में हमेशा पॉजीटिव रहना चाहिए ।

kiran

पत्नी और बेटे ने किया विश

आमिर ने बताया कि उन्हें सबसे पहला बर्थ डे विश उनकी पत्नी किरन और बेटे की ओर से मिला। पिछले कई सालों से वे अपने बेहतरीन अभिनय के बल पर बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि वे साल में एक फिल्म करते है, लेकिन उनकी एक फिल्म ही कई फिल्मों के बराबर होती है। सभी को सालभर उनकी फिल्मों का इंतजार रहता हैं। आजकल फिल्म दंगल की शूटिंग में व्यस्त है। इस फिल्म में वे हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोकट का किरदार निभा रहे है। जन्मदिन पर जानते है आमिर खान के जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें।

tahir

बाल कलाकार के रूप में जुड़े

आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था, उनके पिता का नाम ताहिर हुसैन और उनकी मां का नाम जीनत हुसैन है। उनके पिता फिल्म निर्माता थे और उनके अंकल नासिर हुसैन भी निर्माता-‍निर्देशक थे।उनके भाई का नाम फैजल खान और बहनों का नाम फरहत खान और निखत खान है।

aamir

बतौर बाल कलाकार उन्होंने फिल्मों में शुरुआत की। वे पहली बार चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म यादों की बारात में नजर आए थे। उसके 11 साल बाद आमिर एक फिल्म होली में भी नजर आए, लेकिन इस फिल्म में भी किसी ने उनको नोटिस नहीं किया।

juhiये भी पढ़ें …

आमिर की ख्वाहिश पर लगा ग्रहण, मां को नहीं दे पाएंगे ख्वाजा मंजिल

जुही से फातिमा तक सबके साथ है फिट

1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की सफलता ने आमिर की तरफ लोगों ध्यान खींचा। इस फिल्म से वे रातोंरात स्टार बन गए। आमिर को इस फिल्म के लिए स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड मिला। इसके बाद उनकी कई फिल्में आईं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई।

madhiri

इसी बीच आई फिल्म 'जो जीता वो सिकंदर' और माधुरी के साथ फिल्म 'दिल'ने उनको रोमांटिक हीरो के रूप में स्थापित कर दिया। फिर उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।आज वे बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट बन गए है।

karishma

1996 में उनकी फिल्म राजा हिंदुस्तानी ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़ दिए। सलमान खान के साथ अंदाज अपना-अपना जैसी कॉमेडी फिल्म हो या सरफरोश हर रोल में वे फिट बैठने लगे। लगान, रंग दे बसंती, गजनी, धूम-3 पीके जैसी सुपरहिट फिल्मों के शहंशाह बन गए। ये जुही, रानी मुखर्जी, अनुष्का शर्मा,फातिमा सबके साथ काम किया और बतौर कलाकार फिट रहे।

reena

ये भी पढ़ें …

वेश बदलकर आमिर पहुंचे थे काशी, मदद करने वालों को गिफ्ट में दी अंगूठी

कई लोगों से जुड़ा नाम

1986 में 21 साल की उम्र में आमिर खान ने घर से भागकर रीना से शादी कर ली थी, रीना हिंदू थी, इसलिए उनके घरवाले शादी को तैयार नहीं थे, लेकिन दुनिया की परवाह ना करते हुए दोनों ने साथ रहने का फैसला किया। दोनों के दो बच्चे भी हुए, उनकी शादी में कई उतार-चढ़ाव आए, आमिर का नाम कई लड़कियों के साथ जुड़ा जो रीना को पसंद नहीं था। बाद में दोनों अलग हो गए।

kiran

आमिर खान का नाम ब्रिटेन की एक पत्रकार जेसिका के साथ जुड़ा था। कई मैग्जीन में तो यहां तक खबर छपी कि दोनों का एक बेटा भी है। दोनों फिल्म गुलाम के सेट पर पत्रकार जेसिका से मिले और लिव इन में रहने लगे। 2002 में रीना ने आमिर तलाक ले लिया। 2005 में आमिर ने किरण राव से शादी कर ली।दोनों का एक बेटा आजाद है।

amir

अवॉर्ड से रहते है दूर

एक समय था जब आमिर ने अवॉर्ड लेने से इनकार कर दिया। बड़े-बड़े अवॉर्ड शो में वे जाने से बचते रहे और आज भी यही सिलसिला चल रहा है। आमिर किसी अवॉर्ड शो में नहीं जाते हैं उनका कहना है कि वो अवॉर्ड में विश्वास नहीं रखते। काम पर भरोसा करते है। वहींं पहचान दिलाता है।

aaameer

विवादित बयानों से कटघरे में

कुछ दिनों पहले आमिर ने असहिष्णुता पर ऐसा बयान दिया कि हंगामा मच गया। एक कार्यक्रम के दौरान आमिर खान ने कहा था कि 'मेरी पत्नी किरण ने मुझसे कहा है कि देश का माहौल इतना खराब हो रहा है क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए।' उनके इस बयान पर पूरे देश में हंगामा मच गया। बीजेपी नेताओं से लेकर आम लोगों ने उनके खिलाफ जमकर बयानबाजी की। सोशल मीडिया पर आमिर को खूब खरी खोटी सुनाई गई।

dfffff

जन्मदिन मां के साथ

आमिर के बारे में सब जानना चहते है वे क्या करते है क्या आगे का प्लान है। जन्मदिन पर भी उनके फैंस जानना चाहते है कि वे क्या कर रहे है। खबर है उनकी मां अपने बेटे को पास देखना चाहती हैं, वे उनका कहना नहीं टाल सके। खबरों के अनुसार वे इस समय यूएस में हैं। वे अपने 21 साल के बेटे जुनैद से मिलने का कोई मौका नहीं छोड़ते। जुनैद वहां फिल्म एंड एक्टिंग का कोर्स कर रहा है। खबर है कि आमिर पेरेंट्स मीटिंग में अपने बेटे से मिलने गए हैं। कयास यह भी लगाया जा रहा है कि वह अपना जन्मदिन अपने परिवार के साथ मनाएंगे। शायद आमिर अपनी मां के साथ अपना जन्मदिन मनाएंगे। लेकिन किस तरह, इस पर अभी सस्पेंस है।

Admin

Admin

Next Story