×

Comedy Nights के आखिरी शो में अवॉर्ड्स को लेकर अक्षय ने कसा तंज़

Newstrack
Published on: 25 Jan 2016 11:22 AM GMT
Comedy Nights के आखिरी शो में अवॉर्ड्स को लेकर अक्षय ने कसा तंज़
X

लखनऊ. एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के लिए मशहूर अक्षय कुमार ने फिल्म अवॉर्ड्स दिए जाने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अक्सर ये अवॉर्ड्स उन्हें दिए जाते हैं, जो उसके लिए डिजर्व ही नहीं करते। इस इंडस्ट्री में लोग अब आपस में अवॉर्ड बांट लेते हैं। खिलाड़ियों के खिलाड़ी ने ये बात कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल के आखिरी फेयरवेल शो में कही। यहां वो अपनी फिल्म एयरलिफ्ट का प्रमोशन करने आए थे। अवॉर्ड फंक्शन में शामिल नहीं होने के सवाल पर अक्षय ने कहा,'' मैं उसी फंक्शन में जाता हूं, जहां मुझे परफॉर्म करना होता है। अवॉर्ड तो आपस में ही बंट जाते हैं। अक्सर मेरी फिल्मों को तो नॉमिनेशन भी नहीं मिलता है।'' उनकी इस बात से सालों से मिले रहे अवॉर्ड्स सिस्टम पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। अक्षय ने पिछले कुछ सालों में कई फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की है। इतना ही नहीं, उन्होंने कमाई भी काफी अच्छी की।

अक्सर अवॉर्ड्स की बंदरबांट की चर्चा होती रहती है। कुछ लोगों को तो अवार्ड रेगुलर बेसिस पर दिए जाते हैं। पिछले साल अवॉर्ड्स में फराह खान की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर छायी रही। इसे कई समारोह में अवॉर्ड्स मिले। हद तो तब हो गई, जब इस फिल्म के लिये शाहरुख खान को बेस्ट फिल्मफेयर एक्टर का अवॉर्ड मिला। अवॉर्ड्स पर जब सवाल उठे तो ये सवाल भी सामने आया कि पीकू के लिये इरफान खान का नॉमिनेशन भी नहीं किया गया। दिलवाले के लिए शाहरुख और काजोल का नाम नॉमिनेट किया गया। 'तनु वेड्स मनु रिर्टन' के लिये कंगना रनौत को भी बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड नहीं मिला।

'एयरलिफ्ट' के लिए हो रही अक्षय की तारीफ

शाहरुख तथा सलमान बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े नाम हैं, लेकिन उन्हें कई औसत दर्जे की फिल्मों के लिए अवॉर्ड्स मिले हैं। यही वजह है कि आमिर खान, अजय देवगन, सनी देओल जैसे किसी एक्टर्स इन अवॉर्ड फंक्शंस में शामिल नहीं होते हैं। अक्षय की बात ने एक ये भी सवाल उठाया है कि आखिर वो कौन हैं, जो अवॉर्ड्स का बंटवारा करते हैं। एयरलिफ्ट में एक्टिंग के लिए अक्षय की काफी तारीफ हो रही है। वहीं, इस साल अभी शाहरुख और सलमान की फिल्में आना बाकी हैं। देखना दिलचस्प होगा कि एयरलिफ्ट नॉमिनेशन में लिफ्ट होती या नहीं।

Newstrack

Newstrack

Next Story