×

मोगली...' की दुनिया में शामिल हुए करीना, अभिषेक, माधुरी और अनिल

Shivakant Shukla
Published on: 21 Nov 2018 8:05 AM GMT
मोगली... की दुनिया में शामिल हुए करीना, अभिषेक, माधुरी और अनिल
X

मुंबई: बच्चों की फेवरेट फिल्म 'मोगली' एक बार फिर आ रही है। इस बार मोगली का किरदार खास है क्योंकि फिल्म में बॉलीवुड के बड़े स्टार्स ने अपनी आवाज दी है।

ये भी पढ़ें— जानें भारत सरकार ने विश्व बैंक की व्यावसायिक रैंकिंग के लिए कैसे किया खेल!

नेटिफ्ल्क्सि पर रिलीज हो रही 'मोगली

लीजेंड ऑफ द जंगल' के हिंदी वर्जन में अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, माधुरी दीक्षित, अभिषेक बच्चन और करीना कपूर खान ने अपनी आवाज दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेटफ्ल्क्सि ने भारतीय कलाकारों के नाम की घोषणा की। साथ ही खुद बॉलीवुड स्टार्स ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि वह किस किरदार को अपनी आवाज देंगे।

इनकी आवाज बनेंगे एक्टर्स

बॉलीवुड की कई फिल्मों में दर्शकों का दिल धड़का चुके अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने फिल्म में बब्बू भालू और निशा वुल्फ किरदारों को आवाज दी है, जबकि जैकी श्रॉफ खूंखार शेर खान के किरदार को आवाज बने हैं। वहीं अभिषेक बच्चन ब्लैक पैंथर को आवाज देंगे जो मोगली के दोस्त, संरक्षक और सलाहकार है। करीना ने शातिर अजगर 'का' के किरदार को आवाज दी है।

ये भी पढ़ें— हरियाणा: तेजरफ्तार कार ने सड़क पर सो रहे मजदूरों को कुचला, 5 की मौत 9 घायल

मोगली के रूप में रोहन चंद

भारतीय-अमरीकी बाल कलाकार रोहन चंद मोगली के रूप में नजर आएंगे। मैथ्यू राइज लॉकवुड और फ्रीडा पिंटो मेसुआ की भूमिका निभाते दिखेंगे। एंडी सर्किस निर्देशित 'मोगली : लेजेंड ऑफ द जंगल' विश्व भर में 7 दिसंबर को दिखाई जाएगी। जब कि लॉस एंजेलिस, न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और लंदन में इसे कुछ सीमित थिएटर्स में 29 नवंबर को रिलीज करने की तैयारी है। बता दें कि 'मोगली : लीजेंड ऑफ द जंगल' रुडयार्ड किपलिंग की चिल्ड्रन बुक 'द जंगल' बुक का आधिकारिक एडेप्टेशन है। इसे एंडी सर्किस ने डायरेक्ट किया है।

ये भी पढ़ें— ओडिशा: सड़क हादसे में 12 की मौत 46 घायल, PM ने जताया शोक

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story