×

Babil Khan : पिता की राह पर आगे बढ़ रहे बाबिल खान, एक्टिंग से लेकर एक्सप्रेशन तक सब में है ठहराव

Babil Khan : बाबिल खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के उभरते हुए सितारें हैं और उन दिनों उन्हें अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने की कोशिश करते हुए देखा जा रहा है। उन्हें कुछ फिल्मों में एक्टिंग का जलवा दिखाते देखा जा चुका है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 21 Nov 2023 1:02 PM GMT
Irfaan Khan Son Babil Khan
X

Irfaan Khan Son Babil Khan

Babil Khan : बॉलीवुड एक्टर बाबिल खान को इंडस्ट्री में आए हुए अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है लेकिन वह फिर भी लोगों के बीच काफी चर्चित हैं। अभिनय की दुनिया के बादशाह इरफान खान के बेटे हैं और अपनी शानदार व्यवहार के चलते लोगों के बीच सुर्खियों में रहते हैं। इरफान खान भले ही हमारे बीच नहीं रहे हैं लेकिन उनके किरदार आज भी लोगों को पसंद आते हैं। अब लगता है बादल कहानी भी उनकी ही राह पकड़ ली है क्योंकि द रेलवे मैन में उन्हें बेहतरीन किरदार निभाते हुए देखा गया। वैसे तो बाबिल की स्टाइल काफी अलग है लेकिन उन्हें देखकर हर किसी को इरफान की याद आ ही जाती है।

चलिए आज आपको छोटी-छोटी कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिन्हें देखने के बाद आपको भी ऐसा लगेगा कि वाकई में बाबिल खान अपने पिता की राह को धीरे धीरे ही सही लेकिन पकड़ रहे हैं।

स्टार किड की तरह प्रमोशन

आजकल ये देखने में आ रहा है कि खान से लेकर देओल सभी को अपने बच्चो को प्रमोट करते और फिल्मी दुनिया में एंट्री दिलाते हुए देखा जा रहा है। पिछले कई सालों से अभिषेक बच्चन की खराब एक्टिंग के मामले पर चुप रहने वाले अमिताभ बच्चन को भी खुलकर अपने बेटे की फिल्मों का प्रमोशन करते हुए देखा जाता है। हालांकि, बाबिल को अन्य सितारों के बच्चों की तरह ये सुविधा नहीं मिली है। अगर इरफान जिंदा होते तो जरूर अपने बेटे के लिए कुछ न कुछ करते।

अच्छी एक्टिंग

इंडस्ट्री में बाबिल की एंट्री भी अपने पिता इरफान की तरह की शांत ही रही है लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग का जलवा जरूर दिखाया है। वो काम के साथ पर्सनल फ्रंट पर काफी एक्टिव हैं। उनकी फिल्म कला में एक्टिंग तो जबरदस्त थी लेकिन वो आते हैं और बड़ी ही शांति से उनके प्रोजेक्ट्स निकल जाते हैं। कला के बाद द रेलवे मैन में भी उनका काम अच्छा हैं



इरफान की कॉपी

द रेलवे मैन में बाबिल ने केके मेनन, आर माधवन और दिव्येंदु जैसे शानदार कलाकारों के साथ काम किया है। हालांकि उन्होंने अपने किरदार को निभाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है। इस फिल्म में उन्होंने उसे शख्स का किरदार निभाया है जिसने भोपाल गैस त्रासदी में लोगों की जिंदगी बचाने का काम किया था। शानदार कलाकारों के बीच उन्होंने अपने किरदार को बखूबी से पर्दे पर पेश किया है। उनके अंदर अपने पिता इरफान जैसा ठहराव है और आंखों से उनके जज्बात काफी अच्छी तरह से नजर आते हैं। वो अपनी एक्टिंग को लेकर काफी ज्यादा डेडीकेटेड हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story