×

Rocketry: The Nambi Effect प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे एक्टर आर. माधवन, ISRO साइंटिस्ट की निभा रहे भूमिका

Rocketry: The Nambi Effect फिल्म अभिनेता आर. माधवन ने कहा कि 'डॉक्टर नांबी नारायण की कहानी सभी को जाननी चाहिए। मैंने जिस दिन उनकी कहानी सुनी, उसी दिन मैंने फ़िल्म बनाने की ठान ली।'

Shashwat Mishra
Published on: 25 Jun 2022 11:30 AM GMT
actor r madhavan reached lucknow for promotion of film rocketry the nambi effect
X

R. madhavan Film Rocketry: The Nambi Effect

R. madhavan In Lucknow : फिल्म अभिनेता आर. माधवन (Film actor R. madhavan) की अपनी आने वाली फिल्म 'रॉकेट्री- द नांबी इफेक्ट' (Rocketry: The Nambi Effect) को लेकर चर्चा में हैं। यह फिल्म आने वाली 01 जुलाई 2022 को दुनियाभर में रिलीज हो रही है। इसी के प्रमोशन को लेकर आर. माधवन (R. madhavan) देशभर में घूम रहे हैं। इसी सिलसिले में शनिवार को माधवन अपनी फ़िल्म के प्रमोशन के लिए राजधानी लखनऊ पहुंचे।

यहां उन्होंने इसरो वैज्ञानिकों (ISRO scientists) के निःस्वार्थ भाव से किये गए कार्यों की सराहना की। साथ ही, कहा कि 'डॉक्टर नांबी नारायण की कहानी सभी को जाननी चाहिए। मैंने जिस दिन उनकी कहानी सुनी, उसी दिन मैंने फ़िल्म बनाने की ठान ली।'


ISRO साइंटिस्ट नांबी नारायणन का निभा रहे किरदार

आपको बता दें, कि ये फिल्म पूर्व वैज्ञानिक और ISRO के एयरोस्पेस इंजीनियर नांबी नारायण (ISRO's Aerospace Engineer Nambi Narayan) की जिंदगी पर आधारित है। आर. माधवन इस फिल्म में वैज्ञानिक नांबी नारायण की भूमिका में बाहर आएंगे। आर. माधवन ने कहा कि, देश के वैज्ञानिक दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं। इसके बाद भी कहीं ना कहीं उनकी मेहनत और संघर्ष के बारे में पूरा देश नहीं जान पाता है। मेरी ये फिल्म एक प्रयास हैं उन मेहनतकश सभी वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम को दुनिया के सामने लाने का।


इस फिल्म की सारी जिम्मेदारी आर माधवन ने संभाली है। फिल्म की कहानी, इसका प्रोडक्शन और डायरेक्शन खुद अभिनेता ने किया है। यह फिल्म हिंदी (Hindi), तेलुगू (Telugu), मलयालम (Malayalam), कन्नड़ (Kannada) समेत छह भाषाओं में 01 जुलाई को वर्ल्ड वाइड रिलीज (Rocketry: The Nambi Effect world wide release) होगी।









aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story