इस चॉकलेटी हीरो का करीना के साथ MMS हुआ था वायरल, आज है मीरा का हमसफर

Published by suman Published: February 25, 2018 | 10:21 am
Modified: February 25, 2018 | 10:46 am

मुंबई: शाहिद कपूर बॉलीवुड के जाने-माने चॉकलेटी हीरो  है। उनके अभिनय और डांस के है सब कायल।उन्होंने फिल्‍मों के अलावा कई म्‍यूजिक वीडियोज और एड में काम किया है। इनकी ऑनस्‍क्रीन और ऑफस्‍क्रीन लाइफ हमेशा चर्चा का विषय रहती हैं। वे अपने डांस मूव्‍स के लिए भी जाने जानते हैं और बॉलीवुड में एक अच्छे डांसर के रूप में भी उनकी पहचान है, बत्ती गुल मीटर चालू की शुटिंग में बिजी शाहिद फैमिली के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। इस फिल्म को लेकर शाहिद शेड्यूल बहुत बिजी है। इस बिजी शेड्यूल में भी शाहिद की पत्नी मीरा ने आयोजन  किया।


फिल्मी बैकग्राउंड
शाहिद कपूर का जन्म 25 फरवरी 1981 को दिल्‍ली में हुआ था, उनके पिता का नाम पंकज कपूर है जो कि मशहूर फिल्‍म एक्टर हैं। उनकी मां का नाम नीलिमा अजीम है। वे 3 भाई-बहन हैं-सना कपूर, ईशान और रूहान कपूर। शाहिद की पढ़ाई ज्ञान भारती स्‍कूल, दिल्‍ली से हुई। इसके बाद वे मुंबई के राजहंस से पढ़ाई पूरा किए। फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से उनका एक्टिंग के प्रति रुझान रहा, लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘ताल’ और करिश्मा कपूर स्टारर ‘दिल तो पागल है’ में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था।

shahid-kapoor

करियर की शुरुआत
शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरुआत 2003 में फिल्‍म ‘इश्‍क विश्‍क’ से हुई थी। इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला था। इस फिल्‍म के बाद शाहिद ने कई फिल्‍मों में काम किया, लेकिन वे ज्‍यादा सफल नहीं हो पाई। फिल्‍म ‘विवाह’ और ‘जब वी मेट’ में वे काफी पसंद किए गए और लड़कियों के बीच पहले से और ज्‍यादा चर्चित हो गए। इसके अलावा कमीने, हैदर जैसी फिल्म भी की है। उनका करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन फिर भी उन्‍होंने कभी भी हार नहीं मानी। पिछले दिनों  शाहिद की फिल्म शानदार आई थी। जिसे शानदार रिस्पांस नहीं मिला ।

कई हिरोइनों से जुड़ा नाम
शाहिद-करीना के लव अफेयर बहुत दिनों तक सुर्खियों में रहा। इनका खुल्लम-खुल्ला प्यार लिपलॉक एमएमएस भी वायरल हुआ। बाद में सैफ से रिलेशनशिप में आने के बाद करीना शाहिद से अलग हो गई। इसी तरह विवाह फेम अमृता के साथ भी इनके इश्क के चर्चे रहे हैं। फिल्म कमीने के बाद प्रियंका के साथ भी इनका नाम जुड़ा, लेकिन बाद में ये रिश्ता भी टूट गया। आखिरकार 2015 में शाहिद ने परिवार की सहमति से दिल्ली  की मीरा राजपूत से शादी कर ली।shahid kapoor baby misha meera rajpot

 

शादी के बाद वे अपनी पत्नी मीरा के दूसरा और अपनी बेटी मिशा के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे।  वैसे भी हर साल की तरह इस साल का बर्थ डे शाहिद के लिए स्पेशल रहेगा।एक  तो उनकी फिल्म पद्मावत अच्छी कमाई कर रही है। दूसरी उनकी मीशा की वजह से यह बर्थडे शाहिद के लिए खास होगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App