×

रईस में पहनी शाहरुख खान ने पेशावरी चप्पल, ये बनी है हिरण के खाल से

suman
Published on: 24 Aug 2016 5:51 AM GMT
रईस में पहनी शाहरुख खान ने पेशावरी चप्पल, ये बनी है हिरण के खाल से
X

पेशावर: बॉलीवुड की फिल्मों में एक्टर-एक्ट्रेस जो पहन ले, उसका फैशन लोगों के सर चढ़ कर बोलता है। अब बात फिल्म रईस में शाहरुख के द्वारा पहनी चप्पल और पठान कुर्ते की कर लें तो ये भी ट्रेंड लोगों के बीच फिल्म के आने से पहले से आ गया है। वैसे आपको बता दें की जो चप्पल शाहरुख ने फिल्म में पहनी है वो पेशावरी चप्पल है ये चप्पल पहनना वहां की एक महत्वपूर्ण परंपरा है और अब उसकी धूम बॉलीवुड तक आ पहुंची है।

हिरण की खाल बनाई गई है चप्पल

पेशावरी चप्पल को बनाने वाले शिल्पकार और मुस्लिम लीग के जहांगीर मोहम्मद का कहना है कि स्टार शाहरुख खान से उनके चचेरे भाई ने पेशावर से चप्पल बनवाने को कहा था। उनके अनुसार उन्हें दो जोड़े बनाने का आदेश मिला था, और एक जोड़ी उन्होंने अपनी ओर से शाहरुख खान को गिफ्ट किया और ये हिरण की खाल बनाई गई है।

shahrukh-khan

कारीगर का कहना है कि किंग खान ने फिल्म रईस में भी उनकी बनाई हुई पेशावरी चप्पल पहनी है। इससे पहले मिस्टर खान ने एक कई इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि उनका संबंध पेशावर से है।

गैंगस्टर की भूमिका में किंग खान

फिल्म 'रईस' में शाहरुख खान एक गुजराती गैंगस्टर की भूमिका निभाते नजर आएंगे, उनके साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान भी है। जबकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका करते नजर आएंगे। फिल्म 'रईस' अगले साल 26 जनवरी को सिनेमाघरों में पेश किया जाएगा।

suman

suman

Next Story