×

Shushant Singh Rajput: आखिर अब तक क्यों नहीं आई सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI रिपोर्ट, यहां जानें पूरा मामला

Shushant Singh Rajput : सुशांत सिंह राजपूत की मौत की बुद्धि पिछले तीन सालों में अब तक नहीं सुलझ पाई है। फैंस लगातार न्याय की मांग कर रहे हैं लेकिन सीबीआई की जांच रिपोर्ट अब तक सामने नहीं आई है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 Nov 2023 10:19 AM GMT
Shushant Singh Rajput
X

Shushant Singh Rajput

Shushant Singh Rajput : सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं जो आज भले ही हमारे बीच ना हो लेकिन अपनी बेहतरीन एक्टिंग और व्यवहार के चलते वह हमेशा ही फैंस के दिलों में जिंदा रहने वाले हैं।एक्टर की मौत को 3 साल का वक्त गुजर चुका है लेकिन यह मामला अब तक नहीं सुलझा है। एक्टर के फैंस समय-समय पर न्याय की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलते हुए दिखाई देते हैं। पहले यह केस मुंबई पुलिस के पास था जो सीबीआई के पास पहुंच गया है। लेकिन फिर भी मौत की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है। आपको बताते हैं कि आखिरकार अब तक इस मामले में जांच रिपोर्ट पेश क्यों नहीं की गई है।

अमेरिका में अटकी फाइल

सीबीआई की जो टीम इस केस की जांच पड़ताल कर रही है उसे अमेरिका से अब तक तकनीकी सवालों के जवाब नहीं मिल पाए हैं, जिस वजह से यह केस अब तक अटका हुआ है। कैलिफोर्निया के गूगल और फेसबुक के मुख्यालय से एजेंसी ने यह अनुरोध किया था कि सुशांत की डिलीट की गई चैट, ईमेल और पोस्ट का विवरण उन्हें दे। जिससे जांच में मदद मिलेगी और घटनाओं का पता चल सकेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक अमेरिका की तरफ से इन सवालों की प्रतिक्रिया का इंतजार किया जा रहा है लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आने की वजह से यह मामला लंबित पड़ा हुआ है।

सीबीआई जांच के बाद

बता दे कि सीबीआई वह एजेंसी होती है जो किसी भी केस के संबंध में जांच पड़ताल करती है। यह टीम पूरी तरह से जांच पड़ताल करने के बाद सभी साक्ष्य, गवाहों और पूरे केस की स्टडी करें जांच रिपोर्ट तैयार करती है। रिपोर्ट तैयार होने के बाद इसे कोर्ट में पेश किया जाता है फिर इसकी मदद से यह सरकार तक पहुंचती है और यह उसे पार्टी के हाथ में जाती है जो फिलहाल सत्ता में है। जांच एजेंसी का काम सिर्फ जांच करने और रिपोर्ट पेश करने तक होता है उसके बाद इसे कब जनता के सामने पेश किया जाना है और उनमें से कौन से पॉइंट सामने रखे जाने हैं और कौन से नहीं यह पूरी तरह से सत्ता के नेतृत्व में होता है। सुशांत सिंह मामले से वैसे भी अब तक कहीं एंगल जुड़े हुए दिखाई दे चुके हैं। लंबे समय से मामला लंबित पड़ा हुआ है।

ऐसे में अगर सीबीआई की जांच रिपोर्ट तैयार होने के बावजूद भी उसे पेश नहीं किया जाता है या फिर यह बताया जाता है कि वह आत्महत्या ही थी, जिसे फैंस हत्या बताते हैं। तो इसके पीछे यह भी एक वजह हो सकती है कि शायद इसमें कुछ ऐसे लोगों का नाम हो जो सामने नहीं लाया जा सकता इसलिए अब तक इसकी जांच रिपोर्ट पेश नहीं की जा सकती है। यह सिर्फ एक अनुमान है और किसी भी केस की जांच की पूरी प्रक्रिया है जो इसी तरह से निभाई जाती है। बहरहाल बात कुछ भी हो लेकिन फैंस आज भी न्याय का इंतजार कर रहे हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story