×

इन्हें मिला है बॉलीवुड फिल्मों में सबसे ज्यादा रेप सीन करने का खिताब, इस एक्ट्रेस के नाम

suman
Published on: 14 Sep 2017 8:19 AM GMT
इन्हें मिला है बॉलीवुड फिल्मों में सबसे ज्यादा रेप सीन करने का खिताब, इस एक्ट्रेस के नाम
X

मुंबई: हिंदी फिल्मों में रेप सीन होना आम बात होती है चाहे वो दौर जो भी हो पुराना या नया। 60-70 के दशक में फिल्मों में रेप सीन की भरमार रहती थी। उस जो एक्ट्रेसेस रेप सीन करती थी उन्हें बहुत बोल्ड माना जाता था। इसी तरह की सीन देने में माहिर थी उस वक्त की एक्ट्रेस नाजिमा। जिन्होंने इस तरह के सीन देकर इंडस्ट्री में अपनी बहुत पहचान बनाईं है।

यह भी पढ़ें...किसी को गुड़-बाजरा तो किसी को चाहिए पनीर, नॉनवेज से दूर ऐसी है बी-टाउन स्टार्स की डाइट

वैसे तो नाजिमा को फिल्मों में सपोर्टिंग रोल के लिए ही जाना जाता है, लेकिन उनके नाम एक और रिकॉर्ड है जिसके शायद लोग जानते हैं। नाजिमा बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस रही थीं, जिन्होंने सबसे ज्यादा फिल्मों में रेप सीन किए हैं। उन्हें फिल्म 'बेइमान' के लिए 1972 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस कैटेगरी में फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट किया गया था। नाजिमा ने बेहद कम उम्र में ही काफी कुछ हासिल कर लिया था।

यह भी पढ़ें...प्रेग्नेंसी की खबर से हुई हेजल कीच नाराज, कहा-वक्त आने पर मिलेगा जवाब

महज 22 साल की उम्र में ही वो उस दौर की हीरोइंस की नजरों में खटकने लगी थीं। अपने छोटे से करियर में ही उन्होंने 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 27 साल की उम्र में कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझते हुए 1975 में उनकी मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें...सोनी Yay के कैरेक्‍टर्स पहुंचे राजधानी, सरकारी स्‍कूल के बच्‍चों संग की मस्‍ती

नाजिमा के इनोसेंट लुक की वजह से उन्हें कई फिल्मों में हीरो या हीरोइन की छोटी बहन का रोल निभाने का मौका मिलता था। यहां तक कि वो उस दौर में 'बॉलीवुड की बहन' के नाम से फेमस हो गई थीं। बतौर लीड हीरोइन नाजिमा ने सिर्फ एक ही फिल्म में काम किया और वह थी 1975 में रिलीज हुई 'दयार-ए-मदीना'।

suman

suman

Next Story