×

ग्लैमर क्वीन परवीन बॉबी: विवादों में रहा निजी जीवन, कहानी पूरी फिल्मी

सत्तर के दशक की बोल्ड अभिनेत्री परवीन बॉबी आज ही के दिन दुनिया में आईं थी । बॉलीवुड फिल्मों में परवीन बॉबी की एक अलग ही पहचान बनी हुई है।

Monika
Published on: 4 April 2021 7:54 AM GMT (Updated on: 4 April 2021 7:58 AM GMT)
ग्लैमर क्वीन परवीन बॉबी: विवादों में रहा निजी जीवन, कहानी पूरी फिल्मी
X

अभिनेत्री परवीन बॉबी (फाइल फोटो ) 

मुंबई: सत्तर के दशक की बोल्ड अभिनेत्री परवीन बॉबी आज ही के दिन दुनिया में आईं थी । बॉलीवुड फिल्मों में परवीन बॉबी की एक अलग ही पहचान बनी हुई है। अभिनेत्री ने 1970 से 1980 तक पूरी इंडस्ट्री पर राज किया। आज अगर अभिनेत्री हमारे बीच होती तो वो अपना 72वां जन्मदिन मना रही होती। उन्होंने कालिया, खुद्दार और दीवार सहित कई शानदार फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता था। आइए देखते हैं अभिनेत्री की कुछ बेहतरीन तस्वीरें। जिनके लुक्स के आज भी लोग दीवाने हैं।

परवीन बॉबी (फाइल फोटो )

परवीन बॉबी की अधिकतर सभी ने आईलाइनर में देखा होगा। उन्हें आईलाइनर लगाना बेहद पसंद था। आईलाइनर लगाकर वह और खूबसूरत दिखती थीं। साथ ही उनका ड्रेसिंग सेंस फैन्स को बहुत पसंद आता था।

परवीन बॉबी (फाइल फोटो )

आपने परवीन बॉबी को फिल्मों में हेड बैंड पहने देखा होगा। ये इतना फेमस हुआ कि आज भी लड़कियां इसे कॉपी करती हैं।


परवीन बॉबी (फाइल फोटो )

परवीन बॉबी के पास बहुत ही शानदार आर्क ब्रो की प्रतिष्ठित शैली थी, और इसने उन्हें और भी शानदार बना दिया था। आपको बता दें, कि परवीन बॉबी टाइम पत्रिका के कवर में तस्वीर छापी थी, वह पहली ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री बनी थीं। साथ ही वह अपने समय की सबसे महंगी अभिनेत्री रही थी।

अपने ज़माने की टॉप एक्ट्रेस रहीं परवीन बॉबी (फाइल फोटो )

आपको बता दें, परवीन बॉबी ने फिल्म चरित्र से अपने एक्टिंग की शुरुआत की थी। लेकिन फिल्म मजबूर से उनको असली पहचान मिली थी। जिसके बाद फिल्म दीवार, अमर अकबर एंथनी, द बर्निंग ट्रेन, सुहाग जैसी फिल्मों में काम किया और ढेरों तारीफें बटोरी। इंडस्ट्री में परवीन बॉबी का नाम कई एक्टर के साथ जुड़ा लेकिन वह जीवन भर अकेली रही। परवीन बॉबी ने अपने करियर में लगभग 50 फ़िल्में की। अंग की विफलता और मधुमेह के कारण 2005 में उनका निधन हो गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story