×

रेखा ने कहा- मेरे मुकाबले बेहतर अभिनेत्री थी स्मिता पाटिल

ग्गज अभिनेत्री रेखा को शनिवार को मुंबई में आयोजित एक समारोह में स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कल्याण जी-आनंद जी की संगीतकार जोड़ी से आनंद जी ने ने रेखा को यह अवार्ड अपने कर कमलों से प्रदान किया। इस मौके पर रेखा बेहद भावुक नज़र आईं।

priyankajoshi
Published on: 17 Dec 2017 11:46 AM GMT
रेखा ने कहा- मेरे मुकाबले बेहतर अभिनेत्री थी स्मिता पाटिल
X

मुंबई: दिग्गज अभिनेत्री रेखा को शनिवार को मुंबई में आयोजित एक समारोह में स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कल्याण जी-आनंद जी की संगीतकार जोड़ी से आनंद जी ने ने रेखा को यह अवार्ड अपने कर कमलों से प्रदान किया। इस मौके पर रेखा बेहद भावुक नज़र आईं।

अभिनेत्री रेखा अपने मुकाबले स्मिता पाटिल को कहीं ज्यादा बेहतर अभिनेत्री मानती हैं। उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि मुझे स्मिता के नाम पर पुरस्कार प्राप्त हुआ। मैं यही कहना चाहती हूं कि आप सभी ने यह बहुत अच्छा किया है कि आपने पहला स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार मुझे देने का फैसला किया है, क्योंकि मुझे लगता है कि सिर्फ मुझे यह पुरस्कार पाने का अधिकार है।"

अपनी टिप्पणी को स्पष्ट करते हुए रेखा ने कहा, "यह पुरस्कार उनकी (स्मिता पाटिल) उत्कृष्टता का प्रतीक है, जिसमें उनकी अभिनय क्षमता, नृत्य क्षमता या कैमरे के सामने बेखौफ आने की क्षमता या भूमिकाओं को चुनना या जिस तरह से वह हर क्षण जीती थीं और जिस तरह एक शब्द कहे बिना वह अपनी खूबसूरत आंखों से बोलती थीं।"

उन्होंने कहा, "मैं यह इसलिए नहीं कह रही कि मैंने उनके नाम का पुरस्कार जीता है, बल्कि वह मुझे बेहतरीन और शानदार अभिनेत्री लगती थीं। मुझे यह 30 वर्ष पहले ही महसूस हो गया था, जब मैंने उनकी सभी फिल्में देखने का निर्णय लिया। आज, मैं कह सकती हूं कि वह मेरी तुलना में और किसी और की तुलना में बेहतर अभिनेत्री थीं।" इस कार्यक्रम में अमृता सुभाष, प्रतीक बब्बर और महान संगीतकार आनंदजी वीरजी शाह भी उपस्थित हुए।

आईएएनएस

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story