×

Sonali Phogat मर्डर मिस्ट्री में बड़ी गिरफ्तारी, 25 से ज्यादा लोगों से की जा रही पूछताछ

Sonali Phogat Murder Mystery: सोनाली फोगाट जो एक हरियाणवी एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक राजनेता और सोशल मीडिया क्वीन भी थी।

Anushka Rati
Published on: 28 Aug 2022 1:25 PM GMT
Sonali Phogat मर्डर मिस्ट्री में बड़ी गिरफ्तारी, 25 से ज्यादा लोगों से की जा रही पूछताछ
X

Tik Tok star Sonali Phogat (image: social media)

Sonali Phogat Murder Mystery: सोनाली फोगाट जो एक हरियाणवी एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक राजनेता और सोशल मीडिया क्वीन भी थी। सोनाली फोगाट को अपनी पहचान तब मिली जब उन्होंने बिग बॉस के सीजन 14 में एक कंटेस्टेंट बनकर आई जहां लोगों को ये पता चला कि सोनाली फोगाट कौन और कहां की रहने वाली हैं और उनका प्रोफेशन क्या है। फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने अपने कदम राजनीति में जमाए जहां उन्हें राजनेता बनकर लोगों की सेवा करने का मौका मिला और इस दौरान सोनाली फोगाट टिक टोक पर अपने रिल्स भी शेयर करती थी जिसमें उन्हें कभी एक्टिंग करते तो कभी गाने गाते हुए तो कभी जिमिंग करते हुए देखा जाता था। सोनाली अपने हर अवतार की वजह से आए दिन सुर्खियों में बनी रहती थीं। लेकिन वहीं सोनाली की अचानक हुई मौत ने जैसे उनके फैमिली के साथ साथ उनके फैंस और पूरी दुनिया को इस बात पर सोचने के लिए मजबूर कर दिया की एक जिंदादिल और हर तरह से ठीक रहने वाला इंसान अचानक यूं कैसे मर सकता है, उनके हार्टाटैक से हुई मौत को मर्डर की तरफ मोड़ दिया। चलिए जानते हैं क्या है पूरी कहानी

आपको बता दें कि, सोनाली फोगट के अचानक हुई मौत ने एंटरटेनमेंट और पॉलिटिकल इंडस्ट्री को सदमे में डाल दिया है। सोमवार 22 अगस्त को सोनाली की मौत हुई थी और उनके मौत की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। सोनाली की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत के कारण परिवार ने मामला दर्ज किया और गोवा पुलिस से मामले की जांच करने का अनुरोध किया। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद, यह घोषित किया गया था कि उसके शरीर पर 'कई ब्लंट फोर्स की चोटें' थीं। जिसके बाद इंडियन पैनल कोड की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया।

हम मिली रिपोर्ट के मुताबिक सोनाली के मामले में पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह के बाद एक और शख्स को गिरफ्तार किया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, ड्रग डीलर को 27 अगस्त, शनिवार की रात को एक अन्य डीलर को ड्रग्स की सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जिस पर सुश्री फोगट के सहयोगियों को ड्रग्स की सप्लाई करने का आरोप है। जिस रेस्तरां में फोगाट को मौत से एक रात पहले पार्टी करते देखा गया था, उस रेस्टोरेंट के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही सोनाली की हत्या के मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

वहीं पुलिस ने सुरक्षा कैमरा फुटेज और कन्फेशन का हवाला देते हुए कहा कि फोगाट को सोमवार को गोवा के अंजुना समुद्र तट पर प्रसिद्ध रेस्तरां-सह-नाइट क्लब कर्ली में मेथामफेटामाइन ड्रग्स (मेथ) पीने के लिए मजबूर किया गया था। सुधीर और सुखविंदर पर हत्या का आरोप है, जबकि रेस्तरां के मालिक और ड्रग डीलर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत आरोप लगाए गए हैं।

बता दें कि, सोनाली फोगाट 22 अगस्त को गोवा आईं थी और अंजुना के एक होटल में रुकीं थीं। उसी रात सोनाली अपने पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह के साथ नॉर्थ गोवा के कर्ली के रेस्टोरेंट में पार्टी करने गई थी और पार्टी करने के बहाने सुधीर ने सोनाली के पीने का पानी उड़ा दिया और सोनाली को नशीली पानी पीने के लिए मजबूर कर दिया। जिसके बाद सोनाली ने रेस्तरां में बेचैनी और बीमार महसूस करने की शिकायत की, जिसके बाद सोनाली को सांगवान और सुखविंदर उस होटल में ले गए, जहां वे ठहरे हुए थे। मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे सोनाली को अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

हालांकि सोनाली फोगाट की मौत को शुरू में दिल का दौरा पड़ने के मामले में देखा गया था, लेकिन गोवा पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था क्योंकि उसके परिवार ने पूरी जांच और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से हस्तक्षेप की मांग की थी। इसपर हरियाणा सरकार ने कहा है कि वह गोवा सरकार को पत्र लिखकर अभिनेता और भाजपा नेता सोनाली फोगाट की हत्या का मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने की मांग करेगी। सोनाली फोगाट के परिवार ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात के बाद यह घोषणा की।

इसके साथ आपको यह जानकारी भी दे दे कि सोनाली फोगट हत्याकांड मामले में 25 अगस्त गुरुवार को गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया था। वहीं पुलिस महानिरीक्षक ओमवीर सिंह बिश्नोई ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सांगवान ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। दोनों को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

वहीं पुलिस अब तक 25 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है, जिसमें रेस्तरां के कर्मचारी, जिस रिसॉर्ट में सोनाली फोगाट ठहरी थी, जिस अस्पताल में उसे मृत घोषित किया गया था, और उसके ड्राइवर सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story