×

रील लाइफ में इस एक्ट्रेस को मिला हमसफर का प्यार, रियल में नहीं बसा पाई अपना घर

suman
Published on: 8 Oct 2016 7:55 AM GMT
रील लाइफ में इस एक्ट्रेस को मिला हमसफर का प्यार, रियल में नहीं बसा पाई अपना घर
X

rekha

मुंबई: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस भानुरेखा गणेशन उर्फ रेखा जितनी हसीन और खूबसूरत हैं। उतनी ही कमाल की उनकी एक्टिंग भी है। आज भी लोग रेखा को देखना चाहते हैं।10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई (मद्रास) में तमिल फैमिली में हुआ था। उनके पिता एक्टर जेमिनी गणेशन और मां पुष्पावली तमिल एक्ट्रेस की बेटी के रूप हुआ था। रेखा को हिन्दी फिल्मों की सबसे अच्छी एक्ट्रेस माना जाता है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कैसी रही रेखा की शुरुआत....

rekha2

करियर की शुरुआत

वैसे तो रेखा ने बाल कलाकार के रूप में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म तेलुगु में रंगुला रत्नम थी, लेकिन उन्हें पहचान हिन्दी फिल्मों से मिली। उनकी पहचान 1970 में आई फिल्म सावन भादों से हुई।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें रेखा की यादगार फिल्मों के बारे में ...

rekha5

यादगार फिल्में

रेखा की जोड़ी तो वैसे तो ज्यादातर एक्टर्स के साथ जमीं, लेकिन जितेंद्र और अमिताभ के साथ उनकी जोड़ी हिट रही है। इनकी जोड़ी का लोगों पर इतना खुमार था कि उनके फैंस रेखा-अमिताभ को जोड़कर ही देखने लगे। जिसने आगे चलकर उनकी लाइफ पर भी इफेक्ट डाला।

आगे की स्लाइड्स में देखें बच्चन परिवार के साथ रेखा की फोटोज....

rekha3

खूबसूरत, खून भरी मांग, उमराव जान, धर्मात्मा, बीवी हो तो ऎसी, फूल बने अंगारे बॉलीवुड के ये ज्यादातर फिल्में हैं जिसमें उन्होंने लीड एक्ट्रेस का रोल किया था। 1966 से सिल्वर स्क्रीन पर अपना जादू चलाने वाली रेखा 62 साल की हो चुकी हैं। वो आज भी सिल्वर स्क्रिन से जुड़ी हुई है। वो हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ की 175 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। रेखा का फिल्मी सफर कामयाबी और अवॉर्ड्स से भरा हुआ है।

आगे की स्लाइड्स में देखें रेखा के हमसफर की लिस्ट...

rekha4

सफर तो बहुतों के साथ किया, पर नहीं मिला हमसफर

फिल्मों में भले ही रेखा कई एक्टर्स के साथ सफल जोड़ी बना चुकी हों, लेकिन जब बात उनकी रियल लाइफ की होती है, तो उनकी जोड़ी हमेशा ही टूटती रही है। रेखा की लाइफ में वैसे तो बहुत लोग आए, पर किसी के साथ उनकी जोड़ी लंबे समय नहीं चल पाई। उन्होंने शादी भी की। इंडस्ट्रियल मुकेश अग्रवाल से, लेकिन किस्मत में उनको शादी का सुख नहीं था और आज भी वो अकेली है।

आगे की स्लाइड्स में देखें रेखा के पहली हिंदी फिल्म का गाना...

रेखा के लव लाइफ की लिस्ट बहुत लंबी है। इस लिस्ट में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा के नाम शामिल हैं, लेकिन उनके जीवन में ऎसा कोई हमसफर नहीं आ सका, जो उनके जीवन के सफर में हमसफर बन सके। रेखा आज भी अकेली है। वो ये कि रेखा मांग में सिंदूर लगाती हैं, मंगलसूत्र पहनती हैं, लेकिन ये मिस्ट्री है कि वे किसके नाम का सिंदूर लगाती है।

आगे की स्लाइड्स में देखें रेखा -अमिताभ पर फिल्माया रोमांटिक गाना....

कई अवॉर्ड्स भी मिले

रेखा को फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड्स भी मिले है। उन्हें कई फिल्मफेयर,राष्ट्रीय अवॉर्ड्स भी मिले। उन्हें यश चोपड़ा अवॉर्ड्स से भी नवाजा जा चुका है। रिजर्व रहने वाली रेखा को घूमने, पार्टियों में जाने और अवॉर्ड फंक्शन में जाते अक्सर देखा जाता है। वे ज्यादातर इवेंट का हिस्सा रहती है। आज भी वो इतनी खूबसूरत है कि उनकी खूबसूरती को देख बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस को रश्क होने लगे।

suman

suman

Next Story