×

एक्शन और इमोशन का संगम है अकीरा, फिर दिखा सोनाक्षी का दबंग अवतार

suman
Published on: 2 Sep 2016 11:27 AM GMT
एक्शन और इमोशन का संगम है अकीरा, फिर दिखा सोनाक्षी का दबंग अवतार
X

मुंबई: इस फ्राइडे रिलीज हुई है गजनी फेम ए आर मुरुगदास की फिल्म अकीरा। फिल्म में हैं सोनाक्षी सिन्हा, अनुराग कश्यप, कोंकणा सेन शर्मा और कुछ छोटी भूमिकाओं में अमित सद और अतुल कुलकर्णी समेत कुछ और भी कैरेक्टर आर्टिस्ट। फिल्म को फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया है। पेश है प्रशांत प्रखर का फिल्म रिव्यू, -जिन्होंने फिल्म को 5 में से 3.5 प्वॉइंट्स दिए हैं।

sonakshi-sinha1

गजब का डायरेक्शन

फिल्म अकीरा एक दुनिया है जहां ज़्यादातर दर्शकों का दिल लग जाएगा। निर्देशक मुरुगदास उन डायरेक्टर्स में से हैं जिन्हें ये पता है कि फिल्मी ऑडियंस क्या चाहती है। अकीरा के जरिए एक बार फिर उन्होंने अपने डायरेक्शन का लोहा मनवाया है और वाकई ये एक डायरेक्टर के तौर पर उनकी अच्छी फिल्मों में शुमार होगी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, अकीरा के बारे में देखने लायक है या नहीं...

akira2

कहानी रखेगी बांधकर

कहानी अकीरा शर्मा यानि कि सोनाक्षी सिन्हा की है। वो जोधपुर में अपने माता-पिता के साथ रहती है। पिता अतुल कुलकर्णी गूंगे हैं और बचपन में एक घटना के कारण पिता उसे सेल्फ डिफेंस यानि कि जुडो कराटे की ट्रेनिंग दिलाते हैं। छोटी अकीरा की जिदगी में एक और घटना घटती है । जिसकी वजह से उसे 3 साल रिमांड होम में बिताने पड़ते हैं। बड़ी होने पर एक दिन उसका भाई, जो मुम्बई में रहता है उसे और मां को लेकर मुम्बई चला जाता है। मुम्बई में अकीरा का एडमिशन हॉली क्रॉस कॉलेज में होता है। जहां के हॉस्टल में आए दिन चोरिया होती हैं। वही कहानी के दूसरे हिस्से में हम एक भ्रष्ट पुलिस वाले राणे यानि कि अनुराग कश्यप को पाते हैं, जो एक रोड एक्सीडेंट में मिले पैसे के लिए लंबी साज़िश रचता है। इस साजिश का कनेक्शन हॉस्टल में होने वाली चोरियों और अकीरा से कैसे हो जाता है। बस यही दिलचस्प कहानी है अकीरा की, जिसे बड़ी ही समझदारी से पेश किया है मुरुगदास ने।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, कम बोलकर क्या कर दिया सोनाक्षी ने...

sonakshi

हर कलाकार शानदार

फिल्म अकीरा की कहानी में एक रहस्य जैसी बात है जो मुरुगदास की गजनी सरीखी है। ये बराबर बना रहने वाले रहस्य फिल्म में दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ाए रखता है और फिल्म में कलाकारों की बेहतरीन अदाकारी इसे और ऊपर उठाती हैं। अकीरा के रोल में सोनाक्षी सिन्हा बहुत असर करती हैं। उनके किरदार की खासियत है कि वो कम बोलती है, लेकिन भावनाओं से दिल जीत लेती हैं। यकीन मानिए इस फिल्म से आपको चौंकाएंगे अनुराग कश्यप। एक भ्रष्ट पुलिस वाले के रोल में वो पूरे उतर गए हैं। उनकी बॉडी लैंग्वेज कमाल लगी है और वो इस पूरी फिल्म के ऐसे विलेन हैं जिसको बार-बार देखने का दिल करेगा। बाकी किरदारों में कोंकणा सेन शर्मा लाजवाब कर देंगी। एक गर्भवती यानि कि प्रेग्नेंट पुलिस अधिकारी राबिया के रोल में वो कमाल कर गयी हैं। छोटी छोटी भूमिकाओं में अमित सद और अतुल कुलकर्णी के साथ बाकी ने भी अच्छा काम किया है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, कितनी है रेटिंग फिल्म की...

ska

फिल्म की लंबाई है खामी

फिल्म अकीरा की खामी इसकी लंबाई है। बिना गानों की ये फिल्म थ्रिलर जैसा माहौल देती है, लेकिन इंटरवल के बाद और खास तौर पर क्लाइमैक्स को खींचा गया है। मगर ये फिर भी एक ऐसी फिल्म है जिसे हर कोई देखना पसंद करेगा और फिल्म एक लाजवाब सन्देश देती है जो आज के वक़्त के हिसाब से बहुत ज़रूर है। फिल्म को 5 में से साढ़े तीन स्टार्स मिलते है। अकीरा देखने लायक फिल्म है।

फिल्म - अकीरा

रेटिंग - 3.5/5

निर्देशक - ए आर मुरुगदौस

कलाकार - सोनाक्षी सिन्हा, अनुराग कश्यप, कोंकणा सेन शर्मा, अतुल कुलकर्णी, अमित सद आदि।

suman

suman

Next Story