×

बालिका वधू फेम एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का निधन, इंटरटेनमेंट जगत में छाया मातम

सीरीयल बालिक वधू और फिल्म बधाई हो फेम एक्ट्रेस Surekha Sikri का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 July 2021 4:52 AM GMT (Updated on: 16 July 2021 5:09 AM GMT)
बालिका वधू फेम एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का निधन, इंटरटेनमेंट जगत में छाया मातम
X

सुरेखा सीकरी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Surekha Sikri Died: एक बार फिर से इंटरटेनमेंट जगत को बड़ा झटका लगा है। 'बालिका वधु' सहित कई टीवी सीरियल्स और फिल्म बधाई हो में अपने दमदार अभिनय से लोगों के दिलों पर राज कर चुकीं एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें हार्ट अटैक (Heart Attack) आया था। सुरेखा सीकरी बीते कुछ समय से कई स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रही थीं।

आपको बता दें कि नेशनल अवॉर्ड विनर एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का मुंबई में निधन हो गया है। उन्हें साल 2020 में उन्हें दूसरी बार स्ट्रोक आया था, जिसके बाद से वो बीमार चल रही थीं। उन्होंने इलाज के लिए आर्थिक मदद भी मांगी थी। इससे पहले एक्ट्रेस को साल 2018 में पहला ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। जिसकी वजह से वह पैरालाइज्ड हो गई थीं। वह शूटिंग के दौरान ही गिर पड़ी थीं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

3 बार जीता नेशनल अवार्ड

गौरतलब है कि एक्ट्रेस सुरेखा सरीखी ने थिएटर, फिल्म और टीवी में खूब काम किया है। उन्होंने अपने दमदार एक्टिंग से सभी के दिलों में जगह बना ली थी। डेब्यू की बात की जाए तो साल 1978 में सुरेखा सरीकी ने पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म किस्सा कुर्सी का से किया था। इसके बाद इन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया। बता दें कि एक्ट्रेस को सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए 3 बार नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

सुरेखा सीकरी का फैमिली बैकग्राउंड

यूपी में जन्मीं सुरेखा ने अपना बचपन अल्मोरा और नैनीताल में बिताया। पिता एयरफोर्स थे, जबकि मां एक टीचर थीं। ऐसे में घर में पढ़ाई का काफी महत्व था। सुरेखा ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटीसे अपनी पढ़ाई की और इसके बाद दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन कर लिया। 1989 में इन्हें संगीत नाटक अकेदमी पुरस्कार भी मिला था।

नसीरुद्दीन शाह- सुरेखा सीकरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नसीरुद्दीन शाह से था रिश्ता

सुरेखा की शादी Hemant Rege से हुई थी। दोनों का एक बेटा राहुल सिकरी हैं, जो एक आर्टिस्ट हैं। आपको बता दें कि सुरेखा अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की रिश्तेदार भी लगती थीं। दरअसल, शाह रिश्ते में सुरेखा सिकरी के बहनोई हैं। सुरेखा की बहन मनारा सिकरी से नसीरुद्दीन की पहली शादी हुई थीं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story