×

Swara Bhaskar: मां बनने वाली हैं स्वरा भास्कर, बहुत जल्द घर में सुनाई देगी बच्चे की किलकारी

हाल ही में अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने घोषणा की है कि वो गोद लेने के माध्यम से अपने जीवन में एक बच्चे का स्वागत करना चाहती हैं

Priya Singh

Priya SinghWritten By Priya SinghVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 25 Nov 2021 9:20 AM GMT

swara bhaskar
X

स्वरा भास्करा (फोटो- सोशल मीडिया)

 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Swara Bhaskar : अभिनेत्री स्वरा भास्कर(Swara Bhaskar) ने बहुत जल्द मां बनने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि वो एक बच्चा अडॉप्ट करना चाहती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) स्क्रीन पर जितनी दमदार नजर आती हैं, निजी जीवन में उनके विचार भी उतने ही दमदार है। एक्ट्रेस(Swara Bhaskar) अक्सर अपने बोल्ड स्टेटमेंट की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं।

स्वरा का व्यक्तित्व यह प्रदर्शित करता है कि वो अपने जीवन में कई साहसिक कदम उठाने के लिए तैयार हैं। हाल ही में अभिनेत्री ने घोषणा की है कि वो गोद लेने के माध्यम से अपने जीवन में एक बच्चे का स्वागत करना चाहती हैं। अभिनेत्री (Swara Bhaskar) अनाथालय के बच्चों की मदद भी करती हैं। उन्हें कई बार भारत में अनाथ संकट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियान का समर्थन करते पाया गया है।

अडॉप्टेड चाइल्ड की पैरेंट

Adopted child parent

इस दौरान स्वरा भास्कर(Swara Bhaskar) ने निर्णय लिया है कि वो स्वयं एक बच्चा गोद लेंगी। अभिनेत्री ने इसके लिए अपना नाम 'संभावित दत्तक माता-पिता' (PAP) के रूप में केंद्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण (CARA) में पंजीकृत करवाया है। स्वरा अब इंतजार कर रही हैं कि कब उन्हें इसकी सहमती मिल जाएगी और वो एक अनाथ बच्चे का अपने घर में स्वागत कर पाएंगी।

स्वरा भास्कर ने बच्चा गोद लेने के बारे में बात करते हुए कहा, " मैं हमेशा से एक परिवार और बच्चे की चाह रखती हूं।मैंने महसूस किया कि गोद लेना इन दोनों चीजों से शादी करने का एक तरीका था। सौभाग्य से भारत में राज्य एकल महिलाओं को गोद लेने की अनुमति देता है। मैं ऐसे कई जोड़ों से मिली, जिन्होंने बच्चों को गोद लिया है, कुछ ऐसे बच्चों से मिली, जिन्हें गोद लिया गया था और अब मैं लगभग वयस्क हो गई हूं और मैंने गोद लेने की प्रक्रिया और अनुभव के बारे में थोड़ा पढ़ा। "

स्वरा भास्कर (फोटो- सोशल मीडिया)

अभिनेत्री ने आगे कहा कि मैंने कारा के कुछ अधिकारियों से बात की जो बहुत मददगार थें। उन्होंने मुझे प्रक्रिया को समझाने में मदद की। अंत में सारे शोध करने के बाद, मैंने अपने माता-पिता से इस बारे में बात की।

अंततः वो भी मेरे इस निर्णय से सहमत हो गए और अब मेरे फैसले का पूरा समर्थन कर रहे हैं। मैंने सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं और अब मैं कारा पर एक 'संभावित दत्तक माता-पिता' हूं। मुझे पता है कि प्रतीक्षा अवधि लंबी है- लगभग 3 साल शायद, लेकिन मैं अडॉप्टेड चाइल्ड की पैरेंट बनने का अब और इंतजार नहीं कर सकती।"

फिल्म शीर कोरमा, एक रोमांटिक ड्रामा
Movie Sheer Qorma

वर्कफ्रंट की बात करें तो स्वरा को आखिरी बार कई ओटीटी प्रोजेक्ट्स में देखा गया था। जिसमें अमेज़ॅन प्राइम वीडियो सीरीज़ 'रसभरी' , इरोस नाउ सीरीज़ 'फ़्लेश' और नेटफ्लिक्स सीरीज़ 'भाग बेनी भाग' शामिल है। स्वरा भास्कर ने हाल ही में संपन्न सोहो लंदन इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल में फिल्म ' शीर कोरमा ' (Movie Sheer Qorma) के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है।

अभिनेत्री दिव्या दत्ता और शबाना आज़मी के साथ उनकी फिल्म शीर कोरमा (Movie Sheer Qorma), एक रोमांटिक ड्रामा (romantic drama) है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि समाज में लिंग के आधार पर प्यार को कैसे आंका जाता है और कैसे लोगों ने कामुकता के बारे में पूर्वकल्पना बना रखी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story