Adipurush Controversy: फिल्म आदिपुरुष की हो रही ज़बरदस्त आलोचना, निर्माता का किसी भी तरह का बदलाव करने से इंकार

Adipurush Controversy: फिल्म के टीज़र की, वीएफएक्स और सीजेआई को लेकर काफी आलोचना हुई। अब खबर है कि निर्माता इसे बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

Adipurush Controversy: फिल्म आदिपुरुष की हो रही ज़बरदस्त आलोचना, निर्माता का किसी भी तरह का बदलाव करने से इंकार
Adipurush Controversy (Image Credit-Social Media)
Follow us on

Adipurush Controversy: प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष रिलीज़ होने से पहले ही काफी सुर्ख़ियों में है। जहाँ फिल्म के कलाकारों और उनके लुक को लेकर फिल्म की आलोचना हो रही थी वहीँ फिल्म के टीज़र की वीएफएक्स और सीजेआई को लेकर भी काफी आलोचना हुई। लेकिन अब खबर है कि निर्माता इसे बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

दरअसल प्रभास और सैफ अली खान-स्टारर फिल्म आदिपुरुष को तब से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है जब से निर्माताओं ने आगामी फिल्म का पहला टीज़र जारी किया है। आपको बता दें कि फिल्म की वीएफएक्स और सीजेआई के साथ-साथ भगवान राम, सीता, रावण और हनुमान की "गलत व्याख्या" के लिए आलोचना की गई है। सोशल मीडिया पर भी इस फिल्म का ज़ोर शोर से विरोध किया जा रहा है जहाँ एक वर्ग टीज़र में दिखाए गए सीन से खुश नहीं था, जबकि कई लोगों ने शिकायत की कि सैफ अली खान रावण के रूप में एक मुगल शासक की तरह लग रहे हैं और उनकी तुलना चंगेज़ खान और तैमूर लंग से भी की।

वहीँ फिल्म मेकर्स का कहना है कि, "हमारी पीढ़ी महाकाव्य रामायण से अच्छी तरह वाकिफ है। लेकिन नई पीढ़ी, युवा पीढ़ी, अभी भी महाकाव्य के बारे में कहीं न कहीं अनजान हैं। इस फिल्म के माध्यम से उनसे संपर्क करने का ये एक तरीका है जिसे वो आसानी से समझ सकते हैं। मैं भगवान राम का भक्त हूँ और इस नाते ये एक ऐसी चीज है जिस पर मुझे गर्व है और मैं चाहता हूं कि आने वाली पीढ़ी कई सालों तक आगे बढ़े।"

इससे पहले, फिल्म निर्माता राउत ने आदिपुरुष में सैफ अली खान के रावण के चित्रण का भी बचाव किया था। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आश्वासन दिया था और कहा था कि , "हमने इस फिल्म में कुछ भी गलत नहीं किया है। लोगों को कुछ गलत लग रहा है। इस फिल्म के ज़रिये हम भगवान राम की कहानी को दुनिया के सामने पेश करना चाहते हैं। हम उनका प्रसार करना चाहते हैं। साथ ही युवाओं के बीच उनकी बातों को लाना चाहते हैं। अगर हम इसका प्रतिनिधित्व इस तरह से करते हैं जिसके माध्यम से हम नई पीढ़ी तक पहुंच सकते हैं, तभी हम नई पीढ़ी से बात कर सकते हैं।"

रावण जो हमने पहले देखा था,वो उस बुराई का कलात्मक प्रतिनिधित्व था जो रावण था। मेरा रावण भी राक्षसी है, लेकिन आज के समय में अगर मैं रावण को ऐसे ही चित्रित करना चाहता हूं। अगर आप कहते हैं कि मैंने उसका रंग बदल दिया है, तो मैं असहमत हूं। ये वही रंग है, ये धर्म का रंग है।"

आदिपुरुष में राघव के रूप में प्रभास, लंकेश के रूप में सैफ अली खान, जानकी के रूप में कृति सेनन और लक्ष्मण के रूप में सनी सिंह हैं। ये फिल्म महाकाव्य रामायण पर आधारित है और 12 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में आने वाली है। इस फिल्म को कई भाषाओं - हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज किया जायेगा।