×

Adipurush Controversy: आदिपुरुष के टीजर से आहत हुई मंत्री नरोत्तम मिश्रा की भावनाएं, मेकर्स को दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

Adipurush Controversy in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के केबिनेट मंत्री की भावनाएं एक बार फिर से आहत हुई है। इस बार आदि पुरुष फ़िल्म के टीज़र लॉन्च होने पर मंत्री भड़क गए हैं।

Vipin Tiwari (Bhopal)
Published on: 4 Oct 2022 1:22 PM GMT
Adipurush Controversy
X

Adipurush Controversy News (image social )

Adipurush Controversy: मध्य प्रदेश के केबिनेट मंत्री की भावनाएं एक बार फिर से आहत हुई है। इस बार आदि पुरुष फ़िल्म के टीज़र लॉन्च होने पर मंत्री भड़क गए हैं। हाल ही में 'ओह माय गॉड' फिल्म के ट्रेलर देखकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अपनी भावनाएं आहत की थी। अब 'आदिपुरूष' फिल्म का टीजर देख गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भावनाएं आहत हुई है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भावनाएं आहत होने के संबंध में खुद जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि, 'फिल्म के टीजर में कुछ आपत्तिजनक सीन हैं। भगवान हनुमान को फिल्म में चमड़े के कपड़े पहने हुए दिखाया गया है। इस तरह के सीन धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं। मैं इसे लेकर फिल्म के प्रोडयूसर ओम राउत को पत्र लिखने जा रहा हूं कि इस तरह के सीन को हटाया जाए। अगर उन्होंने फिर भी इन सीन को नहीं हटाया तो हम लीगल एक्शन पर भी विचार कर सकते हैं।'

गौरतलब है कि आदिपुरष फिल्म में प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान और देवदत्त गजानन नागे मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। प्रभास और कृति सेनन फिल्म में राम और सीता का रोल अदा कर रहे हैं। सैफ अली खान रावण का किरदार निभा रहे हैं। वहीं गजानन नागे बजरंग बली के किरदार में हैं। दर्शकों ने उनके लुक को काफी पंसद भी किया है। लेकिन हिंदूवादी संगठन फिल्म के बॉयकॉट का आह्वान कर रहे हैं। उनका कहना है कि फिल्म में हनुमान जी चमड़े का बेल्ट पहने दिख रहे हैं।

नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक बजरंग बली की वेशभूषा का वर्णन 'हनुमान चालीसा' में स्पष्ट है। बावजूद चमड़े का अंगवस्त्र पहनाया गया। यह हमारी आस्था पर कुठाराघात है। आदिपुरुष फिल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में रिलीज़ होगी। फिल्म को 3डी और आईमैक्स में भी पेश किया जाएगा और अगले साल 12 जनवरी को यह रुपहले पर्दे पर रिलीज होगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story