×

Adipurush Movie: ओम राउत ने किया खुलासा, सैफ अली खान के लुक छेड़छाड़ नहीं किया

Adipurush Movie: फिल्म आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत ने फिल्म में वीएफएक्स और सैफ अली खान के लुक के भारी इस्तेमाल के लिए आलोचना का सामना किया।

Anushka Rati
Published on: 7 Oct 2022 10:27 AM GMT
Adipurush Movie: ओम राउत ने किया खुलासा, सैफ अली खान के लुक छेड़छाड़ नहीं किया
X

Upcoming movie Adipurush (image: social media)

Adipurush Movie: आपको बता दें कि ओम राउत की आदिपुरुष मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है। वहीं जब से इस महान रचना की अनाउंसमेंट की गई है, फैंस को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है, वहीं इस फिल्म कृति सनोन , प्रभास,सैफ अली खान और सनी सिंह मुख्य भूमिका में हैं। बता दें कि लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 2 अक्टूबर को अयोध्या में फैंस और मीडिया के बीच फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया गया। वहीं वास्तव में यह एक शानदार आयोजन था और तब से टीज़र और विशेष रूप से वीएफएक्स के बारे में बहुत कुछ कहा जा रहा है। दरअसल, फिल्म रिलीज होने से महीनों पहले ही मुश्किल में आ गई है।

वहीं हम मिली एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म आदिपुरुष स्क्रीन पर देवताओं के रिप्रेजेंटेशन के कारण खुद को बहुत परेशानी में डाल चुके हैं। दर्शकों ने कथित तौर पर फिल्म में सैफ अली खान द्वारा निभाए गए रावण के लुक की आलोचना की है। समाचार पोर्टल के साथ हाल ही में हुई बातचीत में, ओम राउत ने फिल्म में वीएफएक्स के बारे में खुलासा करते हुए उन्होंने ये कहा कि वह रामानंद सागर की रामायण से काफी इनफ्लुएंसेड थे और उन्हें विश्वास है कि उन्होंने आदिपुरुष के साथ कुछ भी गलत नहीं किया है।

इसके अलावा ओम राउत ने आगे कहा कि वह भगवान राम के बहुत बड़े फॉलोअर्स हैं और उन्होंने इतिहास से छेड़छाड़ नहीं की है और उन्हें इतिहास पर गर्व है। हमने इस पर काम करते हुए इस इतिहास की प्यूरिटी को बनाए रखा। जब मैंने दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण देखी, तो इसका मुझ पर बहुत प्रभाव पड़ा।" ओम ने यह भी कहा कि ओरिजनल रामायण में भी आधुनिक तकनीक का अपना संस्करण था जिसने दर्शकों को इनफ्लुएंस्ड किया। जब उन्होंने देखा कि इसमें बहुत सारी आधुनिक तकनीक है जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखी थी, तो यह उन दिनों काफी पॉपुलर हो गया। ओम का मतलब यह लग रहा था कि उनकी फिल्म समय के साथ चल रही है और नई तकनीक पेश कर रही है।

आदिपुरुष में रावण के लुक के बारे में और बात करते हुए, ओम राउत ने बताया कि उनके आर्टिस्टिक रिप्रेजेंटेशन ने कैरेक्टर को थोड़ा अलग तरीके से देखा। उन्होंने कहा कि रावण एक राक्षस और क्रूर प्राणी था इसलिए उसे एक बड़ी मूंछें दी गईं। "आज के समय में, मेरी कलात्मक राय में, एक दानव इस तरह दिख सकता है," उन्होंने कहा।

ओम राउत ने निष्कर्ष निकाला कि आदिपुरुष की टीम इसे एक फिल्म की तरह नहीं मान रही है, यह उनके लिए एक मिशन है। "आदिपुरुष हमारी भक्ति का प्रतीक है। तो लोग जो कुछ भी कह रहे हैं, वे सब हमारे बड़े हैं, हम सब कुछ नोट कर रहे हैं। जब आप जनवरी में रिलीज होने वाली फिल्म देखेंगे, तो कोई भी निराश नहीं होगा, "फिल्म निर्माता ने कहा।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story