×

फिर लगा 'फाइटर' के मेकर्स को तगड़ा झटका! गल्फ देशों के बाद अब इस देश में भी बैन हुई फिल्म

Fighter: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'फाइटर' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, लेकिन रिलीज के साथ ही फिल्म को तगड़ा झटका लगा है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 25 Jan 2024 6:35 AM GMT
फिर लगा फाइटर के मेकर्स को तगड़ा झटका! गल्फ देशों के बाद अब इस देश में भी बैन हुई फिल्म
X

Fighter: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'फाइटर' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, लेकिन रिलीज के साथ ही फिल्म के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। दरअसल, सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म रिलीज से पहले गल्फ देशों में बैन कर दी गई थी, लेकिन अब रिलीज के बाद इसे युक्त अरब अमीरात (UAE) में भी बैन कर दिया है, लेकिन सवाल उठता है कि आखिर ऐसा क्यों? तो आइए आपको बताते हैं हमारी इस रिपोर्ट में...

गल्फ देशों में बैन हुई 'फाइटर'

दरअसल, पहले यह खबर सामने आई थी कि गल्फ देशों में फाइटर को बैन कर दिया गया है। द गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल में बहरैन, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान और यूनाइटेड अरब अमीरात जैसे देश शामिल हैं। इनमें से कई देशों में बॉलीवुड की फिल्मों को काफी पसंद किया जाता रहा है, लेकिन ऋतिक और दीपिका की 'फाइटर' को इन देशों में बैन कर दिया गया है। हालांकि, तब इनमें यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) शामिल नहीं था, लेकिन अब इस देश में भी फिल्म को बैन कर दिया गया है।


UAE में भी बैन हुई ऋतिक रोशन की 'फाइटर'

रिपोर्ट्स की मानें, तो यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) के प्रमुख थिएटर चेन से फिल्म की टिकट बुक करने का ऑप्शन ही हटा दिया गया है। अगर ये खबरें सही साबित होती हैं, तो ये मेकर्स के लिए चिंता का मामला बन सकती है। दरअसल, 'फाइटर' को बैन करने की वजह फिल्म की कहानी को बताया जा रहा है, जो पुलवामा आतंकवादी हमले पर भारत के रिएक्शन के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है। बता दें, जब फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था तो इसे काफी पसंद किया गया था, लेकिन पाकिस्तान के कई सेलेब्स ने इस फिल्म की नींदा की थी और फाइटर को “पाकिस्तान-विरोधी” एजेंडे को बढ़ावा देने वाली फिल्म बताया था।


'फाइटर' को मिल रहा दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स

बता दें कि फिल्म में दीपिका और ऋतिक पहली बार साथ में नजर आएंगे। फिल्म में इन दोनों के अलावा अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर और संजीदा शेख भी मुख्य भूमिका में है। फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। दर्शक फिल्म का रिव्यू ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं, जिसके मुताबिक दर्शकों को ‘फाइटर’ में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की जोड़ी और दोनों की केमिस्ट्री खूब पसंद आ रही है। फिल्म की नेटिजंस खूब सराहना कर रहे हैं और फिल्म को ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर बता रहे हैं।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story