×

रियल लाइफ की हीरोइन बनीं कंगना, सोशल मीडिया पर मिला बड़ा समर्थन

शिवसेना से पंगा लेने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत रील लाइफ से रियल लाइफ की हीरोइन बनती दिख रही हैं। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में मुखर होने के बाद से ही कंगना चर्चाओं में है मगर शिवसेना नेता संजय राउत से तकरार शुरू होने के बाद वे लगातार सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं।

Newstrack
Published on: 9 Sep 2020 6:09 PM GMT
रियल लाइफ की हीरोइन बनीं कंगना, सोशल मीडिया पर मिला बड़ा समर्थन
X
बॉलीवुड की मर्णिकर्णिका और क्वीन कंगना रनौत ने सिर्फ 15 साल के करियर में इडंस्ट्री में काफी नाम कमा लिया है। कंगना को % पद्मश्री से भी सम्मानित किया है।

अंशुमान तिवारी

मुंबई: शिवसेना से पंगा लेने के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत रील लाइफ से रियल लाइफ की हीरोइन बनती दिख रही हैं। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में मुखर होने के बाद से ही कंगना चर्चाओं में है मगर शिवसेना नेता संजय राउत से तकरार शुरू होने के बाद वे लगातार सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। बुधवार को उनके आशियाने पर बुलडोजर चलाना उद्धव सरकार के लिए काफी महंगा साबित होता दिख रहा है और सोशल मीडिया पर कंगना को व्यापक जनसमर्थन हासिल हो रहा है। ट्विटर पर दिनभर टॉप ट्रेंडिंग में कंगना ही रहीं और अन्य सभी मुद्दे उनके सामने पीछे छूट गए।

सोशल मीडिया पर जबर्दस्त समर्थन

कंगना ने पहले ही 9 सितंबर को मुंबई पहुंचने का एलान कर रखा था और शिवसेना को यह भी चुनौती दी थी कि मैं मुंबई पहुंच रही हूं। जो उखाड़ना, चाहो उखाड़ लो। बुधवार को जब वे हिमाचल प्रदेश से वाई श्रेणी की सुरक्षा में मुंबई के लिए निकलीं तो चैनलों से लेकर सोशल मीडिया तक सिर्फ उनकी ही चर्चा छा गई।

मुंबई में कंगना के आशियाने पर बुलडोजर चलाकर शिवसेना ने कंगना के पक्ष में लोगों को और एकजुट कर दिया और सोशल मीडिया पर लोग कंगना के पक्ष में धुआंधार बैटिंग करने के लिए उतर आए। अभी तक कंगना रील लाइफ की ही हीरोइन थीं मगर अब वह रियल लाइफ की हीरोइन बनती दिख रही हैं।

ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में रही कंगना

ट्विटर पर दिन भर deathofdemocracy, BMC harrasesKangana, UddhavThackeray, Maharashtra govt, Babarsena, welcome to Maharashtra हैशटैग के साथ कंगना टॉप ट्रेंडिंग में रहीं। लोगों ने कंगना के खिलाफ बीएमसी की कार्रवाई को बदले की कार्रवाई बताते हुए उद्धव सरकार को जमकर कोसा।

कई लोगों ने यह भी कहा कि बीएमसी को दूसरों के अवैध निर्माण नहीं दिख रहे हैं। सिर्फ कंगना के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है तो कुछ लोगों ने कंगना के खिलाफ कार्रवाई में बीएमसी के हड़बड़ी पर सवाल उठाए। लोगों ने कोरोना संकट काल में इस कार्रवाई पर भी सवाल उठाए।

बीएमसी और उद्धव सरकार को कोसा

सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्मों पर भी लोगों ने कंगना का पक्ष लेते हुए बीएमसी की कार्रवाई को शिवसेना की खीज बताया। फेसबुक पर भी लोगों ने अपनी बातें खुलकर रखीं। कंगना की ओर से उद्धव ठाकरे को दी गई चुनौती का वीडियो भी काफी संख्या में लोगों ने शेयर किया। इस वीडियो में कंगना ने शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा है कि आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा। यह वक्त का पहिया है जो हमेशा एक जैसा नहीं रहता।

लोगों ने इस वीडियो को शेयर करते हुए यह कमेंट भी किया है कि कंगना किसी दबाव में आने वाली नहीं है और यह बात सही भी है क्योंकि कंगना ने बीएमसी की कार्रवाई के बावजूद अपने तीखे तेवर दिखाते हुए संजय राउत को छोड़कर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को सीधी चुनौती दे दी।

Bollywood actress Kangana Ranaut

इन दिग्गजों ने दिया कंगना का साथ

हालांकि जिस तरह आम लोगों ने कंगना का खुलकर समर्थन किया वैसी स्थिति बॉलीवुड में नहीं दिखी। कुछ गिने-चुने बॉलीवुड दिग्गजों के अलावा अन्य सभी ने इस मामले को लेकर चुप्पी साधे रखी। यहां तक कि फेमिनिज्म की वकालत करने वालों ने भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। कंगना को बॉलीवुड में अनुपम खेर, प्रसून जोशी, सुहेल सेठ, डायरेक्टर अभिषेक डोगरा, रेणुका शहाणे और फिल्म मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री समेत कुछ गिने-चुने लोगों का ही समर्थन मिला।

इन दिग्गजों ने साध्वी चुप्पी

रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद शबाना आजमी, विद्या बालन, अभय देओल, मलाइका अरोड़ा, फरहान अख्तर समेत कई दिग्गजों ने उन्हें सपोर्ट करते हुए उनकी टीशर्ट पर लिखी लाइनों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था मगर कंगना के खिलाफ बीएमसी की कार्रवाई पर इन सभी दिग्गजों ने चुप्पी साध ली और कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी।

कंगना ने बॉलीवुड पर कसा तंज

कंगना ने अपने एक ट्वीट में बॉलीवुड के दिग्गजों की चुप्पी पर तंज भी कथा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि मेरे घर में किसी तरह का अवैध निर्माण नहीं था। साथ ही सरकार ने कोविड में 30 सितंबर तक के लिए तोड़फोड़ की कार्रवाई पर बैन लगा रखा है। बॉलीवुड देखो, फासीवाद कैसा दिखता है?

Newstrack

Newstrack

Next Story