Aishwarya Abhishek Divorce: अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी किस-किस को मिलेगी, ऐश्वर्या अभिषेक के तलाक बाद

Aishwarya Abhishek Divorce News: ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की तलाक के खबरों के बीच जानिए अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी किस-किस को मिलेगी कितनी

Shikha Tiwari
Published on: 7 Sep 2024 9:45 AM GMT
Amitabh Bachchan Net Worth
X

Aishwarya Abhishek Divorce News Amitabh Property Divide 

Aishwarya Abhishek Divorce News: ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के तलाक की खबरें इस समय हर तरफ सोशल मीडिया पर छाई हुई है। जबकि कुछ समय पहले ही अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने अपने द्वारा दिए हुए एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अभी शादीशुदा है। उन्होंने अपनी शादी की अंगूठी को दिखाते हुए अपने और ऐश्वर्या राय बच्चन के तलाक की खबरों पर चुप्पी तोड़ी थी। लेकिन कुछ समय पहले ही अभिषेक बच्चन अपने घर के बाहर नजर आए थे। जहाँ उनके हाथों में शादी की अंगूठी नजर नहीं आई थी। जिसके बाद इनकी तलाक की खबरों ने फिर तुल पकड़ लिया था। तो वहीं कुछ समय पहले ही Aishwarya Rai Bachchan अपनी बेटी Aaradhaya Bachchan के साथ अमिताभ बच्चन के घर जलसा में नजर आई थी। चलिए जानते हैं कि यदि अमिताभ बच्चन की संपत्ति में किसको कितना मिलेगा।

अमिताभ बच्चन नेटवर्थ (Amitabh Bachchan Net Worth In Rupees In Hindi)-

80 साल (Amitabh Bachchan Age) के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के पास मुंबई में 4 बंगले हैं। तो वहीं अमिताभ बच्चन की सलाना कमाई 60 करोड़ रूपए (Amitabh Bachchan Income Yearly) के करीब है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 410 मिलियन डॉलर या 3,396 करोड़ रुपये (Amitabh Bachchan Net Worth In Rupees) है। Amitabh Bachchan की आय के स्रोतों में फिल्में और ब्रांड एंडोर्समेंट शामिल हैं।

अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी में किसका कितना अधिकार (Amitabh Bachchan Property Dividation)-

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की प्रॉपर्टी में किसको कितना हिस्सा मिलेगा। इसके बारे में 2011 में ही अमिताभ बच्चन ने बताया था कि- मैंने एक बात तय कर ली है कि मैं उन दोनों के बीच कोई भी भेदभाव नहीं करूंगा। मैरी मौत के बाद बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता बच्चन के बीच प्रॉपर्टी का आधा-आधा बंटवारा होगा। इस फैसले में मेरी वाइफ जया भी शामिल हैं। मैंने और जया ने ये बात पहले ही तय कर ली थी कि हमारी प्रॉपर्टी के दो हिस्से होंगे। जो बेटी और बेटे को बराबर दिए जाएंगे।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने आगे कहा था- लोग कहते है कि बेटियां पराया धन होती हैं, वो अपने पति के घर चली जाती हैं। लेकिन मेरी नजर में हमारी बेटी है और उसके बाद भी वही अधिकार है जो बेटे अभिषेक के पास हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के इंटरव्यू से ये भी साफ हो गया कि बहू ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) को उनकी प्रॉपर्टी से कुछ नहीं मिलेगा।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story