×

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: विवादों में फंस चुकी हैं आपकी चहेती अभिनेत्री, जानिए ऐश्वर्या के ये 5 कंट्रोवर्सीज

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। साल 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज हासिल करने वाली ऐश्वर्या राय वैसे तो कम ही किसी विवाद का हिस्सा रही हैं, लेकिन उनका नाम भी कंट्रोर्सीज में जोड़ा जा चुका है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Updated on: 1 Nov 2021 3:18 AM GMT
Aishwarya Rai Bachchan Birthday: विवादों में फंस चुकी हैं आपकी चहेती अभिनेत्री, जानिए ऐश्वर्या के ये 5 कंट्रोवर्सीज
X

ऐश्वर्या राय बच्चन (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Aishwarya Rai Bachchan Birthday: ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो लाखों करोड़ों फैंस के दिलों पर अपनी खूबसूरती और अपने टैलेंट के दम पर राज करती हैं। आज ऐश्वर्या अपना 48वां जन्मदिन (Aishwarya Rai Bachchan Ka Janamdin) सेलिब्रेट कर रही हैं, इतनी उम्र में भी एक्ट्रेस की खूबसूरती बिल्कुल भी फीकी नहीं पड़ी है। लोग आज भी उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। 9वीं क्लास में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने वाली ऐश्वर्या 1994 में मिस इंडिया (Miss India) में रनर अप बनीं और फिर मिस वर्ल्ड (Miss Wold) का खिताब जीत देश का नाम रोशन किया। इसके बाद उनके पास कई बड़े मॉडलिंग प्रोजेक्ट और फिल्मों की लाइन लग गई।

साल 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज हासिल करने वाली ऐश्वर्या राय वैसे तो कम ही किसी विवाद का हिस्सा रही हैं, लेकिन उनका नाम भी कंट्रोर्सीज (Aishwarya Rai Bachchan Controversy) में जोड़ा जा चुका है। तो आज हम आपको ऐश्वर्या के जन्मदिन पर उनके कुछ ऐसे विवाद बताने जा रहे हैं, जिसके वजह से एक्ट्रेस को ट्रोलिंग (Aishwarya Rai Bachchan Trolled) का सामना करना पड़ा था।

सलमान खान संग ऐश्वर्या राय बच्चन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान खान के साथ विवादित रिश्ता

सलमान खान के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन का रिश्ता किसी से भी छिपा नहीं है। एक जमाने में दोनों की जोड़ी न केवल बड़े पर्दे पर बल्कि रियल लाइफ में भी बहुत मशहूर थी। दोनोंं कुछ महीनों तक लिवइन में भी रहे थे, लेकिन सलमान से कुछ विवाद होने के बाद ऐश्वर्या ने उनसे अपने रास्ते हमेशा के लिए अलग कर लिए। ऐश्वर्या सलमान पर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का भी आरोप लगा चुकी हैं। इस रिश्ते के खत्म होने के बाद ऐश ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्‍चन के बेटे अभिषेक बच्‍चन के साथ सात फेरे लिए और अब दोनों की एक प्यारी सी बेटी (अराध्या) है।

ऐश्वर्या राय का एड शूट (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एड शूट बना विवाद की वजह

वैसे तो ऐश्वर्या राय बच्चन ने कई कंपनियों के लिए एड शूट किया है, लेकिन उनका एक ऐसा एडशूट भी रहा है, जिसके लिए लोगों ने उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया था। ये शूट था कल्याण जूलर्स के लिए। इस शूट में ऐश्वर्या किसी महारानी की तरह बैठी हुई हैं और एक गरीब दिखने वाला बच्चा उनके पीछे छाता लेकर खड़ा है। इसलिए कई सोशल ऑर्गनाइजेशन्स इस विज्ञापन का विरोध किया था। उनका कहना था कि ऐसा करके ऐश्वर्या बाल मजदूरी को बढ़ावा दे रही हैं।

ऋतिक रोशन संग ऐश्वर्या राय बच्चन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ऋतिक रोशन के साथ किस बना कॉन्ट्रोवर्सी

ऐश्वर्या और ऋतिक रोशन की फिल्म धूम 2 तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में ऐश्वर्या का ऋतिक रोशन के साथ एक सेंशुअल किसिंग सीन था। ये सीन भी विवाद की वजह बना था। साथ ही सूत्रों के मुताबिक, बच्चन परिवार को भी यह सीन अच्छा नहीं लगा था और इस बात की नाराजगी भी उन्होंने ऐश से जाहिर की थी। क्योंकि इस फिल्म के रिलीज होने तक ऐश्वर्या और अभिषेक के रिश्ते के बारे में सभी को पता चल चुका था।

ऐश्वर्या राय बच्चन के लुक (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Cannes Film Festival का लुक

ऐश्वर्या कई सालों से Cannes Film Festival में रेड कारपेट पर अपना जादू चलाती आई हैं। साल 2003 में ऐश Cannes ज्यूरी का हिस्सा बनी थीं। इस साल ऐश्वर्या को उनके फैशन के लिए काफी ट्रोल का सामना करना पड़ा। उनके दो लुक, जिसमें उन्होंने पैरट ग्रीन साड़ी और शिमरी एम्बेलिश्ड ड्रेस पहनी थी, को देखकर उनके फैंस को काफी निराशा हुई थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मधुर भंडारकर के साथ उनकी लड़ाई

करीना कपूर स्टारर फिल्म 'हीरोइन' ऐश्वर्या के पल्ले में थी, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि एक्ट्रेस को ये फिल्म छोड़नी पड़ी। दरअसल, फिल्ममेकर मधुर भंडारकर ने ऐश्वर्या के साथ ये फिल्म साइन कर ली थी और इस पर काम भी शुरू हो चुकी था, लेकिन बाद में ऐश्वर्या ने यह फिल्म छोड़ दी। इस पर मधुर भंडारकर कहते हैं कि ऐश्वर्या ने उनसे अपनी प्रेगनेंसी की बात छुपाई थी और बीच में ही फिल्म करने से मना कर दिया था, जिसके चलते उन्हें मानसिक तौर पर उन्हें बहुत प्रताड़ना झेलनी पड़ी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story