×

Ajay Devgan की फिल्म 'रनवे 34' का ट्रेलर रिलीज़,सत्य घटना पर है आधारित,देखिये वीडियो

अजय देवगन के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'रनवे 34' का ट्रेलर आज रिलीज़ हो गया है। देखिये वीडियो

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 21 March 2022 12:41 PM GMT
Movie Runway 34 Trailer Released
X

Movie Runway 34 Trailer Released(फोटो संभार -सोशल मीडिया)

Movie Runway 34 Trailer Released: अजय देवगन (Ajay Devgan) के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'रनवे 34' (Movie Runway 34) का ट्रेलर आज रिलीज़ हो गया है। फिल्म में अजय(Ajay Devgan) के आलावा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रकुल प्रीत सिंह (Rakulpreet Singh) भी हैं। फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित है.दर्शक जहाँ इसके ट्रेलर का इंतज़ार कर रहे थे वही फिल्म के रिलीज़ होने का भी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। फिल्म इसी साल ईद पर यानि 29 अप्रैल को सिनेमा घरों में रिलीज़ होगी।फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जिससे इस फिल्म को देखने की उत्सुक्ता और बढ़ गई है। बता दें कि फिल्म का नाम पहले मे डे (May Day) था लेकिन कुछ विवाद के चलते फिल्म का नाम बदल कर 'रनवे 34' कर दिया गया।

फिल्म 'रनवे 34' में अजय देवगन कैप्टन विक्रांत खन्ना की भूमिका में होंगे वहीं, रकुलप्रीत सिंह उनकी को-पायलट तान्या का किरदार निभाएंगीं फिल्म में बोमन ईरानी भी हैं फिल्म में एविएशन की दुनिया के बारे में दिखने का प्रयास किया गया है। फिल्म का ट्रेलर काफी इम्प्रेसिव लग रहा है। फिल्म की कहानी एक पायलट के नज़रिये से लोगों के सामने पेश करने की कोशिश की गयी है। फिल्म में अमिताभ बच्चन एक वकील की भूमिका में दिख रहे हैं। और कोर्ट में उनके तीखे सवालों के जवाब देने में अजय देवगन नाकाम दिखते हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अजय ने अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा था कि उनके साथ काम करने का अनुभव बेहद खास है। वो बड़े सहेज ढंग से सीन परफॉर्म करते हैं और उन्हें डायरेक्ट करना एक अलग एक्सपीरियंस है। अजय ने अमिताभ के साथ बतौर को स्टार तो कई फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें डायरेक्ट करना एक नया अनुभव रहा।

'रनवे 34' की कहानी है सत्य घटना पर आधारित

आपको बता दें कि फिल्म रनवे 34 की कहानी जेट एयरवेज की दोहा कोच्चि फ्लाइट की एक सच्ची घटना पर बनी है। इस घटना के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे ,दरअसल ये घटना 2015 की है, जब खराब मौसम और बहुत ही कम विजिबिलिटी के बावजूद प्लेन के पाइलट ने कई मुश्किलों के बावजूद एयरपोर्ट पर प्लाइट को लैंड करा दिया था। ऐसा कहा जाता है कि ये एक तरह से ब्लाइंड लैंडिंग थी। इस ब्लाइंड लैंडिंग में करीब 150 यात्रियों की जान दांव पर लगी हुई थी। अपने इस कारनामे के लिए फ्लाइट के कैप्टन को डिमोशन का सामना भीकरना पड़ा था और उनकी रैंक को कैप्टन से को-पाइलट कर दिया गया था।

अजय देवगन अभी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी(Gangubai Kathiawadi) में भी नज़र आये थे। साथ ही उनके अभिनय को लोगों ने इस फिल्म में काफी पसंद भी किया था और अगर बात करें अजय की आने वाली फिल्मों की तो रनवे 34 के अलावा अजय और भी कई प्रोजेक्ट्स पर काम करने वाले हैं।अजय इसके बाद RRR में नज़र आएंगे इसके बाद दृश्यम 2,मैदान,रेड 2 ,सिंघम 3 ,गोलमाल 5 और थैंक गॉड जैसे फिल्मों में नज़र आएंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story