×

AjayDevgan:ने गायक और संगीतकार भूपिंदर सिंह को दी भावभीनी श्रद्धांजलि,

गायक-संगीतकार भूपिंदर सिंह का 18 जुलाई को मुंबई में निधन हो गया। अजय देवगन ने भूपिंदर सिंह की तस्वीर पोस्ट की और लिखा, “भूपिंदर जी के निधन से गहरा दुख हुआ।

Anushka Rati
Published on: 19 July 2022 6:20 AM GMT
AjayDevgan:ने गायक और संगीतकार भूपिंदर सिंह को दी भावभीनी श्रद्धांजलि,
X

Heartfelt Tributes Social Media Post (image: social media)

Ajay Devgan: अपनी भावपूर्ण ग़ज़लों और भावपूर्ण गीतों के लिए जाने जाने वाले गायक-संगीतकार भूपिंदर सिंह का 18 जुलाई को मुंबई में निधन हो गया। 82 वर्षीय संगीतकार को कोविड का पता चला था, जब वह कैंसर से जूझ रहे थे। उनकी पत्नी मिताली मुखर्जी सिंह ने पीटीआई को बताया था, "वह पेट के कैंसर से पीड़ित थे और एक हफ्ते पहले ही उन्हें कोविड का पता चला था।"

गायक को भावनात्मक श्रद्धांजलि देते हुए, अजय देवगन ने भूपिंदर सिंह की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर पोस्ट की और लिखा, "भूपिंदर जी के निधन से गहरा दुख हुआ। उनकी आवाज ने लाखों लोगों को खुशी दी और उनमें एक विशिष्टता थी। उनके परिवार के प्रति संवेदना। आरआईपी भूपिंदर जी। शांति। "।

फिल्म निर्माता राकेश रोशन के छोटे भाई, संगीतकार राजेश रोशन ने भूपिंदर सिंह की यादों को साझा किया और कहा, "वह उन कुछ गायकों में से एक थे जो उनके गीतों में जान डाल सकते थे। बहुत कम गायक ऐसा कर पाते हैं, लेकिन भूपिंदर हमेशा ऐसा कर पाते हैं। उन्होंने एसडी बर्मन, आरडी बर्मन, मदन मोहन जैसे प्रशंसित संगीत निर्देशकों के लिए कई बेहतरीन गाने गाए और यहां तक कि मेरे पिता (संगीत निर्देशक रोशन) भी उन्हें गाना चाहते थे। उन्होंने मेरे लिए जय विजय फिल्म में भी गाया था। मैं उनका गाना दो दीवाने शहर में और होके मजबूर मुझे आज भी सुनता हूं। वह बहुत अच्छे गिटारवादक हुआ करते थे। वह एसडी बर्मन के साथ खूब खेलते थे। एसडी दा के निधन के बाद भूपिंदर पंचम में शामिल हो गए। मैं रोजाना भूपिंदर के गाने सुनता हूं। वह जीवन से भरा था। हम वास्तव में उसे याद करेंगे।"

अगर हम बाते करें तो राकुलप्रीत के साथ "थैंक गॉड" में नजर आएंगे, वहीं अजय देवगन फिल्म "मैदान" में अभिनेत्री प्रियमणि के साथ नजर आएंगे खैर अभी इस फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा नहीं हुई है, इसके साथ फिल्म "दृश्यम 2" इस साल 18 नवंबर को रिलीज होगी जिसमें अजय देवगन के साथ श्रिया सरन मुख्य भूमिका में होंगी, वहीं अजय देवगन अभिनेत्री तब्बू के साथ भी फिल्म "भोला" में स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे जो अगले साल 30 मार्च को रिलीज होगी, इसके अलावा अजय देवगन की "रेड","सिंघम 3" और "गोलमाल 5" भी अगले साल बड़े परदे पर आने की खबर है हालांकि इन फिल्मों की पूरी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story