×

Ajay Devgn ने दिया किच्चा सुदीप को जवाब, पूछा आप क्यों अपनी फिल्मे हिंदी में डब करते हैं?

Ajay Devgn vs Kiccha Sudeep: KGF 2 की सफलता को देखते हुए अभिनेता Kiccha Sudeep ने एक कार्यक्रम में कहा था कि "हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है।"जिसके बाद Ajay Devgn ने इसपर पलटवार करते हुए ट्वीट किया है।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 27 April 2022 1:43 PM GMT
Ajay Devgn Vs Kiccha Sudeep
X

Ajay Devgn Vs Kiccha Sudeep (Photo Credit-Social Media)

Ajay Devgn Tweet to Kiccha Sudeep : अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म रनवे 34 (Runway 34) रिलीज़ होने वाली है वहीँ दूसरी तरफ साउथ की फिल्मों का बोल बाला है। केजीएफ चैप्टर 2 ने हर तरफ अपना डंका बजा रखा है।

दरअसल केजीएफ चैप्टर 2 की सफलता को देखते हुए अभिनेता किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) ने एक कार्यक्रम में अखिल भारतीय फिल्मों के बारे में बात करते हुए कहा था कि "हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है। " जिसके बाद बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में शुमार अजय देवगन ने इसपर पलटवार करते हुए एक ट्वीट किया ,जिसमे उन्होंने लिखा,"मेरे भाई,आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फ़िल्मों को हिंदी में डब करके क्यूँ रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन ।"

गौतलब है कि केजीएफ चैप्टर 2 (KGF Chapter 2) ने कई बॉलीवुड फिल्मों को पटखनी दे दी है इसके पहले भी फिल्म आरआरआर (RRR) ने बॉलीवुड की कई फिल्मों की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट ख़राब कर दी थी। अजय की भी फिल्म रनवे 34 , 29 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है। केजीएफ चैप्टर 2 ने अभी तक 900 करोड़ का बिज़नेस किया है और अनुमान ये लगाया जा रहा है कि जल्द ही ये 1000 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी।

वहीँ कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) की ये बात कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है ,पर अजय ने उन्हें जवाब दिया और कहा कि हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा है,थी और रहेगी। साथ ही अजय ने साउथ की फिल्मों पर बोलते हुए कहा कि आप अपनी फिल्मों को हिंदी में क्यों डब करते हैं। फिलहाल अजय के ट्वीट के बाद अभिनेता किच्चा सुदीप का कोई बयान नहीं आया है। लेकिन उनका इस तरह हिंदी भाषा पर बोलना लोगों को भी पसंद नहीं आया जिसके बाद किच्चा सुदीप को ट्रोल भी किया जा रहा है।

अजय के ट्वीट पर लोगों की ढेरों प्रतिक्रिया आ रही है लोग अजय की तारीफ करते दिख रहे हैं। बता दें कि किच्चा सुदीप ने आर: द डेडलीएस्ट गैंगस्टर एवर की फिल्म लॉन्च पर एक ऐसा कमेंट करा जिसके बाद काफी बवाल मच गया । उनसे एक कन्नड़ फिल्म के पैन-इंडियन हिट होने के बारे में पुछा गया तो जवाब में कन्नड़ अभिनेता ने कहा,""आपने कहा था कि एक पैन-इंडियन फिल्म कन्नड़ में बनाई गई थी। मैं एक छोटा सा सुधार करना चाहता हूं। हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही। वे (बॉलीवुड) आज पैन-इंडियन फिल्में कर रहे हैं। वे तेलुगु और तमिल में डबिंग करके (सफलता पाने के लिए) संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह जा रही हैं।"

अजय देवगन ने किच्चा सुदीप के इस बयान के बाद ट्वीट कर के उन्हें जवाब भी दिया। बता दें केजीएफ एक्टर यश ने एक इंटरव्यू में ये खुलासा किया है कि केजीएफ का तीसरा पार्ट भी जल्द आने वाला है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story