एजाज खान को मिला PMO कार्यालय से लेटर, PM मोदी व CM योगी को किया था चैलेंज

Published by Published: June 14, 2017 | 3:42 pm

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर एजाज खान जब भी मुंह खोलते हैं, किसी ना किसी कंट्रोवर्सी में फंस जाते हैं। खबरों की मानें तो हाल ही में उनके घर पर प्रधानमंत्री के कार्यालय से एक लेटर भेजा गया है, जिसमें गाय के चमड़े से बने सामानों को बेचने वाली कंपनियों पर कार्रवाई का भरोसा दिया गया है।

क्या था पूरा मामला
दरअसल कुछ टाइम पहले एजाज खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती दी थी।

क्या कहा था एजाज खान ने
हमारा देश लड़खड़ा रहा है मैं शूटिंग छोड़कर आप सब के लिए लाइव आया हूं। मेरे घर पर एक लेटर आया मैंने गाय माता के नाम पर एक मैसेज छोड़ा कि देखो गाय माता का यह बेल्ट बिक रहा है। मैं कहता हूं कि हिंदुस्तान में गौरक्षक हमारे इंसानों को मार रहे हैं। उन्हें कोई कुछ नहीं कहता है। वो इंसानों को मार रहे हैं। मेरे पास एक बहुत बड़ा मुद्दा है इनके लिए।

मैं कहता हूं कि अगर आप मर्द हो, माई के लाल हो मोदी जी, योगी जी और गौ रक्षकों, यह हार्ले डेविडसन की बेल्ट है। इसे कल मैंने एयरपोर्ट से खरीदा है। इसे मैंने 8 हजार में खरीदा है। यह गाय के लेदर से बनता है। दिस इज काऊ लेदर बेल्ट हार्ले डेविडसन गाय के लेदर से बनी बेल्ट को पूरे हिंदुस्तान में बेचता है। तुम लोगों से कुछ होता नहीं है। बस बातें बनानी आती है।

हद तो तब हो गई जब एजाज रुकने के बजाय और भी बहुत कुछ बोल गए उन्होंने आगे कहा-

मैं योगी जी और मोदी जी जी हेल्प कर रहा हूं। तुम लोग हमारे देश में हिंदू-मुस्लिम करवा रहे हो। एक अकेले इंसान को लकड़ी-डंडों से पिटवा लो। तुम लोग ही हमे आपस में बांट रहे हो।

हार्ले डेविडसन, ओ योगी, कोई भी गौ रक्षक हार्ले डेविडसन के अंदर जाए। वहां कहे कि काऊ लेदर से बनी चीजें चाहिए। देखो क्या नहीं मिलता है? हिम्मत है, तो हार्ले डेविडसन बंद करवाओ। उनको मारो गरीबों को मारकर कुछ नहीं मिलेगा। ये लोग पैसे और सपोर्ट सब अंदर कर रहे हैं। मैंने कई बीमार गाएं देखी हैं। उनका इलाज करवाओ तो जानें हम हिंदू मुसलमानों को आपस में लड़वाना बंद करो.. मेरे घर में चाहे जितने भी लेटर भेज दो, मैं सच ही बोलूंगा।

क्या है पीएमओ लेटर पर एजाज खान का रिएक्शन
एजाज के अनुसार वो ऐसे दुकानों को बंद करवाने के लिए हमेशा मोदी और योगी जी का साथ देंगे, लेकिन जल्द ही इसपर कार्रवाई करने की मांग की।

वहीं एजाज खान एक बार फिर विवादों में आ गए हैं जम्मू-कश्मीर में हो रही पत्थरबाजी पर उन्होंने अजीबो-गरीब सा कमेन्ट किया है। फेसबुक पर एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा है कि ‘अगर कोई दूसरे के घर में घुसेगा तो पत्थर खाएगा ही’ एजाज ने कहा कि कश्मीरी और पाकिस्तानी सब हमारे भाई हैं, हमें उनके साथ गलत व्यवहार नहीं करना चाहिए।