×

Akshara Singh: अक्षरा सिंह के साथ क्यों किया था पवन सिंह ने धोखा, कई विवादों से घिरा है एक्ट्रेस का जीवन

Akshara Singh Biography: अक्षरा सिंह भोजपुरी की मशहूर एक्ट्रेस हैं। आज हम आपको भोजपुरी इंडस्ट्री की इस बोल्ड बाला की ज़िन्दगी से रूबरू करवाने जा रहे है।

Shweta Srivastava
Published on: 19 Jan 2023 2:33 AM GMT
Akshara Singh Biography
X

Akshara Singh Biography (Image Credit-Social Media)

Akshara Singh Biography: अक्षरा सिंह भोजपुरी की मशहूर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई हिंदी टेलीविजन शो में भी काम किया है और बिग बॉस ओटीटी पर एक कंटेस्टेंट बन कर भी लोकप्रियता हासिल की थी। उनकी फैन फॉलोइंग भी कमाल की है। अक्षरा की पहली फिल्म, सत्यमेव जयते, एक ब्लॉकबस्टर थी, और तब से जनता ने उनके अभिनय को काफी पसंद किया है। वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहतीं हैं साथ ही अपनी तस्वीरों और वीडियो से अपने फैंस का दिल जीत लेतीं हैं। आज हम आपको भोजपुरी इंडस्ट्री की बोल्ड बाला अक्षरा सिंह की ज़िन्दगी से रूबरू करवाने जा रहे है।

अक्षरा सिंह की बायोग्राफी

प्रारंभिक जीवन

अक्षरा का जन्म 30 अगस्त 1993 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता, विपिन इंद्रजीत सिंह और उनकी माँ, नीलिमा सिंह, एक्टर्स हैं। उनका परिवार पटना, बिहार का मूल निवासी है। उनके पिता ने भोजपुरी फिल्मों में खलनायक के रूप में विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं। उनकी मां भी भोजपुरी इंडस्ट्री की एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं। उनकी माँ मुख्य रूप से क्रूर सास की भूमिका के लिए जानी जातीं हैं। उनकी मां को आखिरी बार स्टार भारत के टीवी शो निमकी मुखिया में देखा गया था। उनका एक भाई केशव सिंह भी है, जो एक स्टूडेंट है।


अक्षरा सिंह की शिक्षा

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा पटना के एक निजी स्कूल में की और मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की। उन्होंने बहुत कम उम्र में डांस की ट्रेनिंग शुरू कर दी थी और 16 साल की उम्र तक वो एक अच्छी डांसर बन गई थी। फिल्मों में आने से पहले वो थिएटर करती थीं, जिससे उनकी एक्टिंग स्किल्स में निखार आया। उन्हें सिंगिंग में भी रुचि है और उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में कई गाने भी गाए हैं।

वास्तविक नाम- अक्षरा सिंह

व्यवसाय -अभिनेत्री

शारीरिक संरचना

लम्बाई - 5' 6"

वेट - 65 कि० ग्रा०

शारीरिक संरचना -35-26-36

आँखों का रंग- गहरा भूरा

बालों का रंग- काला

व्यक्तिगत जीवन

जन्मतिथि- 30 अगस्त 1993

जन्म स्थान-मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

राशि- कन्या

राष्ट्रीयता- भारतीय

गृहनगर-पटना, बिहार, भारत

शैक्षिक योग्यता-स्नातक

डेब्यू भोजपुरी फिल्म - प्राण जाई पर वचन ना जाई (2011)


करियर

अक्षरा की पहली भोजपुरी फिल्म 2010 में रवि किशन के साथ सत्यमेव जयते थी। फिल्म का निर्देशन बबलू सोनी ने किया था। जिसने उन्हें रातोंरात सफलता मिली; दर्शकों ने फिल्म में उनके किरदार को पसंद किया। लेकिन बाद में अक्षरा ने अपने पूरे करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे।

अक्षरा सिंह की फिल्में

2011 में, अक्षरा को केडी द्वारा निर्देशित प्राण जाए पर वचन ना जाए में चित्रित किया गया था। इस फिल्म में उन्होंने रवि किशन और उनकी मां नीलिमा सिंह के साथ काम किया था। इसके बाद, उन्होंने खेसारी लाल यादव के साथ साजन चले ससुराल किया। यह खेसारी लाल की पहली फिल्म भी थी। साल 2012 में उनकी फिल्म बजरंग रिलीज़ हुई थी और इसके साथ वो पहली बार पवन सिंह के साथ नज़र आईं। उन्हें अपनी अगली फिल्म 2012 में, सौगंध गंगा मैया के, फिर से पवन सिंह के साथ मिली; जिसे राजकुमार आर. पांडे ने निर्देशित किया था। भोजपुरी के दर्शकों ने इस जोड़ी को बड़े प्यार से स्वीकार किया। उनकी इस साल की आखिरी फिल्म दिनेश लाल यादव के साथ एक बिहारी सौ पे भारी थी। इसके बाद उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया।


पवन सिंह से हुआ प्यार फिर विवाद

अक्षरा का रिश्ता भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के साथ था। वो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे प्यारे और पॉपुलर कपल थे। रील और रियल लाइफ दोनों में जनता ने उनकी जोड़ी को बेहद पसंद किया। उन्होंने 2014 से 2018 तक कई फिल्में कीं और उनका रिश्ता भी साथ चल रहा था। लेकिन हालात तब बदले जब अचानक पवन ने दूसरी शादी की साल 2018 में ज्योति सिंह से। पवन की पहली पत्नी प्रियंका सिंह थीं, जिन्होंने साल 2015 में सुसाइड कर लिया। ज्योति से पवन ने शादी अक्षरा के साथ रिश्ते में रहते हुए रातों-रात कर ली थी। दोनों की शादी के बारे में किसी को कोई खबर नहीं थी और यहां तक ​​कि अक्षरा भी उनकी शादी से अनजान थीं।


उस वक्त अक्षरा पटना में थीं और मीडिया के सामने नहीं आईं। उन्होंने बस अपने रिश्ते को खत्म कर दिया और आगे बढ़ गई। बाद में, उन्होंने दावा किया कि पवन शादी से संतुष्ट नहीं था। वो यहां तक ​​चाहते थे कि वो (अक्षरा) शादीशुदा होने के बाद भी अपना रिश्ता जारी रखें। अक्षरा ने ये कहते हुए उनके प्रस्ताव को पूरी तरह से खारिज कर दिया कि उनकी पारिवारिक संस्कृति और परंपरा ने उन्हें एक विवाहित पुरुष के साथ रहना नहीं सिखाया है। पवन ने अहंकार भरे शब्दों में कहा था कि अक्षरा उसके बिना इंडस्ट्री में नहीं रह पाएगी।


अक्षरा ने एक इंटरव्यू में एक घटना शेयर की थी जब वो और पवन अपनी शादी के बाद 2018 में फिल्म मां तुझे सलाम के लिए सिलवासा में शूटिंग कर रहे थे। उस समय का किस्सा शेयर करते हुए अक्षरा ने बताया कि," पवन नशे की हालत में अपने होटल के कमरे से बाहर आया; उसने मुझे बुरा भला बोला और धमकी दी कि मैं उसके साथ रहूँ नहीं तो परिणाम अच्छा नहीं होगा।" पूरे होटल स्टाफ और विजिटर्स ने इस घटना को देखा और पूरे ड्रामा का वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल भी हो गया था । अक्षरा ने यह भी दावा किया कि उन्हें उनकी लोकप्रियता और उनके द्वारा गाए गए गानों के विचारों से जलन होती थी। अक्षरा ने कहा कि उसने म्यूजिक कंपनियों को उसके गाने जारी करने से रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत और पैसों का इस्तेमाल किया। अक्षरा ने कहा, पवन ने मुझे भोजपुरी इंडस्ट्री में रहने से रोकने की पूरी कोशिश की और ये सब उनके मैन ईगो को संतुष्ट करने के लिए था।"

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story