×

11 साल बाद 'मंगलयान' करेंगे अक्षय कुमार और विद्या बालन

Manali Rastogi
Published on: 20 Oct 2018 6:53 AM GMT
11 साल बाद मंगलयान करेंगे अक्षय कुमार और विद्या बालन
X

मुंबई: अक्षय कुमार और विद्या बालन जो 'हे बेबी' और 'भूल भुलैया' जैसी फिल्में साथ में कर चुके हैं अब वे 11 साल बाद एक बार फिर साथ में फिल्म करने को तैयार है। लेकिन इस बार ये दोनों बिल्कुल डिफरेंट अवतार में नजर आएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय और विद्या इस फिल्म में एक साइंटिस्ट के किरदार में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: #MeToo: विकास बहल को मिली राहत, पीड़िता को अब नहीं चाहिए लीगल एक्शन

वे इस फिल्म में इंडिया के सबसे बड़े स्पेस मिशन का हिस्सा होंगे। ये फिल्म उन महिला वैज्ञानिकों की कहानी से प्रेरित हैं जिन्होंने भारत के मार्स ऑर्बिट मिशन यानि की (मॉम) के लिए काम किया था, जिसे बाद में मंगलयान (2014) कहा गया था।

साइंटिस्ट के किरदार में विद्या

यह फिल्म निर्देशक आर बाल्की की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। फिल्म निर्माता बाल्की भिन्न-भिन्न जोनर की खोज के लिए जाने जाते हैं। लेकिन वह पहली बार स्पेस बेस्ड फिल्म करने को तैयार हैं। मंगलयान मिशन उर्फ मार्स ऑर्बिट मिशन सबसे सक्सेसफुल भारतीय अंतरिक्ष उद्यमों में से एक था। इस फिल्म में विद्या बालन एक साइंटिस्ट के किरदार में नजर आएंगी। रिपोर्ट के मुताबिक, आर बाल्की इस फिल्म के लिए अभी तीन और एक्ट्रेस की तलाश कर रहे हैं। जो इस फिल्म में विद्या के साथ साइंटिस्ट का किरदार निभाएंगी।

जल्द शुरू होगी शूटिंग

अभी फिल्म का टाइटल फानइल नहीं किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, निर्माता अगले साल जनवरी में फिल्म की शूटिंग शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं। इसके अलावा कहा जा रहा है कि विद्या अपने किरदार की तैयारी दिसंबर में ही शुरू कर देंगी। फिलहाल विद्या एन टी रामा राव की बायोपिक की शूटिंग में बिजी हैं। बताया जा रहा है कि वह इस फिल्म की शूटिंग पूरी करने से पहले ही बाल्की की फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगी। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन टी रामराव की बायोपिक अगले साल जनवरी में रिलीज होने की उम्मीद है।

इन फिल्मों में बिजी हैं अक्षय

इन दिनों अक्षय कुमार और कई प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं और कुछ लाइन में हैं। फिलहाल वे अपनी आगामी फिल्म 'हाउसफुल 4' की शूटिंग में व्यस्त थे, लेकिन हाल में फिल्म से जुड़े लोगो पर हैरेसमेंट के आरोप लगने पर उन्होंने फिलहाल शूटिंग से किनारा कर लिया है। इसके अलावा करण जौहर की फिल्म 'केसरी' और वॉर बेस्ड फिल्म 'बेटल ऑफ सारागढ़ी' की शूटिंग में भी व्यस्त हैं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story