×

Selfiee Box Office Collection Day 1: क्यों फ्लॉप साबित हुई अक्षय कुमार की फिल्म सेल्फी,एक्टर की सबसे ख़राब फिल्मों में हुई शामिल

Selfiee Box Office Collection Day 1:अक्षय कुमार-स्टारर फिल्म सेल्फी रिलीज़ हो गयी है। वहीँ इसने पिछले हफ्ते की कार्तिक आर्यन की शहजादा की तुलना में खराब शुरुआत की है।

Shweta Srivastava
Published on: 25 Feb 2023 5:50 AM GMT
Selfiee Box Office Collection Day 1
X

Selfiee Box Office Collection Day 1 (Image Credit-Social Media)

Selfiee Box Office Collection Day 1: अक्षय कुमार-स्टारर फिल्म सेल्फी रिलीज़ हो गयी है। वहीँ इसने पिछले हफ्ते की कार्तिक आर्यन की शहजादा की तुलना में खराब शुरुआत की है। अक्षय के फैन इस बात से काफी निराश होंगे क्योकि ये अब उनकी लगातार पांचवी फ्लॉप फिल्म बन गयी है। आइये जानते हैं अक्षय की ये फिल्म क्यों बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुँह गिर गयी।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार के लिए जहाँ साल 2022 कुछ खास नहीं रहा वहीँ अब उनकी साल 2023 की पहली फिल्म रिलीज़ हो चुकी है। इसके पहले अक्षय की राम सेतु, रक्षा बंधन, सम्राट पृथ्वीराज, बच्चन पांडे - में से हर एक ने बॉक्स ऑफिस पर ज़्यादा कलेक्शन नहीं किया, लेकिन इन फिल्मों ने ठोस शुरुआत ज़रूर की थी। वहीँ अब उनकी लेटेस्ट रिलीज़ फिल्म सेल्फी ने फिल्म की पिछले हफ्ते की फ्लॉप कार्तिक आर्यन की शहजादा की तुलना में पहले शुक्रवार को और भी खराब शुरुआत की। कार्तिक आर्यन की फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 6 करोड़ रुपये कमाए थे। वहीँ अक्षय कुमार और इमरान हाश्मी स्टारर सेल्फी टिकट काउंटरों पर केवल 3 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रही।

इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार, सेल्फी, जिसमें इमरान हाशमी भी हैं, अपने शुरुआती दिन में टिकट काउंटरों पर केवल 3 करोड़ रुपये कमापाई है। और केवल 9.95% की कुल व्यस्तता दर्ज की। ये आंकड़ा ट्रेड विशेषज्ञों द्वारा फिल्म की रिलीज से पहले की गई भविष्यवाणी से भी कम है। फिल्म निर्माता और ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने भविष्यवाणी की थी कि फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन 4 करोड़ रुपये से 5 करोड़ रुपये के बीच गिर जाएगा। आखिरी बार अक्षय कुमार की फिल्म ने 2010 में 5 करोड़ रुपये से कम की शुरुआत की थी। उनकी फिल्म ओह माय गॉड! ने रिलीज के पहले दिन 4.25 करोड़ की कमाई की थी। गौरतलब है कि सेल्फी मलयालम ड्रामा ड्राइविंग लाइसेंस का रीमेक है। इसमें साउथ स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन और सूरज वेंजारामूडु ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं थीं और ये एक व्यावसायिक हिट फिल्म साबित हुई थी।

शहजादा की बॉक्स ऑफिस विफलता का कारण बताते हुए, जो एक हिट तेलुगु फिल्म की रीमेक भी थी, फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने कहा था, “रीमेक फैक्टर से ज्यादा, शहजादा के साथ समस्या कंटेंट है। ये लेखन, निर्देशन और अभिनय के मामले में तेलुगु फिल्म का एक फीका रीमेक है। फिलहाल शुरूआती आकड़ों से तो फिल्म फ्लॉप ही साबित हो रही है अब शनिवार और रविवार के आकड़ों पर सभी की नज़रें टिकी हुई हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story