देश के सैनिकों की हेल्प इश्यू पर अक्षय कुमार की पहल, होम सेक्रेटरी से की मुलाक़ात

Published by January 28, 2017 | 11:59 am
akshay kumar

akshay kumar

मुंबई: बॉलीवुड अक्षय खिलाड़ी के बारे में सभी जानते हैं कि वह कितने बड़े देशभक्त हैं। उनकी कई फिल्मों में भी उन्होंने देशभक्ति की मिसाल कायम की है। आपको बता दें कि अक्षय कुमार फ़िल्मी पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी काफी बड़े देशभक्त हैं। हाल ही में उन्होंने देश के सैनिकों के लिए एक पहल पर होम सेक्रेटरी राजीव महर्षि से मुलाक़ात की।

होम सेक्रेटरी राजीव राजीव महर्षि से अक्षय कुमार ने यह मुलाक़ात पैरामिलिट्री और पुलिस बलों के लाखों महिला और पुरुष कर्मियों को बेहतर फाईनेंशियल हेल्प को सुनिश्चित करने जैसे टॉपिक पर चर्चा की। अक्षय कुमार ने महर्षि से उनके नॉर्थ ब्लॉक ऑफिस में मुलाकात की।

आगे की स्लाइड में जानिए अक्षय की इस मुलाक़ात से जुड़ी और भी बातें

इस मुलाकात में अक्षय कुमार ने होम मिनिस्ट्री के तहत आने वाले CRPF, BSF, CISF और SSB के ऑफिसर्स और जवानों से जुड़े इश्यूज पर बातचीत की। बता दें कि हाल ही में अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया में इससे जुड़ी एक बात भी शेयर की थी, जिसमें उन्होंने सैनिकों की फाइनेंशियल हेल्प के लिए एक ऐप बनाने का सजेशन दिया था। ताकि जो लोग देश के सैनिकों की हेल्प करना चाहते हैं, वह आसानी से कर सकें।

यह होगी इस ‘ऐप’ की खासियत

अक्षय कुमार का कहना है कि अगर कोई ऐसी ऐप बनती है, जिसमें देश रक्षा में तैनात या फिर शहीद हो चुके सैनिकों के नाम, उनके कांटेक्ट नंबर या उनके बैंक अकाउंट की जरूरी डिटेल मौजूद हों, तो जो लोग सैनिकों के नाम अपनी कमाई का कुछ हिस्सा दान करना चाहते हैं, वह आसानी से कर सकते हैं।