×

Akshay Kumar: सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिले अभिनेता अक्षय कुमार, बने उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर

Akshay Kumar: राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार ने अक्षय कुमार को एक प्रस्ताव दिया था, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया था और उत्तराखंड के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में कार्य करेंगे।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Monika
Published on: 7 Feb 2022 5:55 AM GMT
Actor Akshay Kumar met CM Dhami
X

सीएम धामी से मिले एक्टर अक्षय कुमार (photo : social media )

Akshay Kumar: बॉलीवुड फिल्म स्टार अक्षय कुमार (Actor Akshay Kumar) ने आज सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) से देहरादून (Dehradun) में सीएम आवास पर मुलाकात की। अक्षय कुमार इन दिनों मसूरी (Mussoorie)में अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। उस वक्त मिली जानकारी के मुताबिक यह दौरा अनौपचारिक था और दोनों ने राज्य में फिल्मों की शूटिंग को लेकर चर्चा की। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य सरकार ने अक्षय कुमार को एक प्रस्ताव दिया था, जिन्होंने इसे स्वीकार कर लिया था और उत्तराखंड के लिए ब्रांड एंबेसडर (Uttarakhand brand ambassador) के रूप में कार्य करेंगे।

सीएम ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "हमने उन्हें (अक्षय कुमार को) एक प्रस्ताव दिया था, उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। वह उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर (Uttarakhand brand ambassador) के रूप में भी काम करेंगे। खबरों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के कई बागियों ने पिछले हफ्ते अपना नामांकन वापस ले लिया क्योंकि पार्टी के दिग्गजों ने उन्हें उत्तराखंड चुनाव से पहले पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के समर्थन में वापस लेने के लिए राजी कर लिया।

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर कुल 632 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह शाह के अनुसार, 70 विधानसभा सीटों के लगभग 95 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि जो सोमवार को थी, ने अपना नाम वापस ले लिया। शाह ने कहा, 'अब उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर कुल 632 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।' देहरादून जिले से सबसे अधिक 117 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि सबसे कम संख्या चंपावत और बागेश्वर सीट से है, जहां 14-14 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं

इस बीच, भाजपा उम्मीदवार विनोद चमोली को इन चुनावों में देहरादून की धर्मपुर विधानसभा से बागी बीरसिंह पंवार से चुनौती का सामना करना पड़ेगा।भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत अपील और सामाजिक योजनाओं को पूरा करने की अपनी क्षमता पर भरोसा कर रही है। इसकी अभियान थीम केंद्र के साथ मिलकर काम करने वाली 'डबल इंजन' सरकार के फायदों को रेखांकित करती है। इसका उद्देश्य 2021 में उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्रियों को बदलने के बाद शासन में निरंतरता की भावना पैदा करना है। उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story