×

Bade Miyan Chote Miyan: अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की फिल्म के बारे में जानिए कुछ रोमांचक तथ्य, कैसी होगी फिल्म?

Bade Miyan Chote Miyan: अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म 'बड़े मियाँ छोटे मियाँ' को लेकर फैंस सुपर-एक्साइटेड नज़र आ रहे हैं। आइये जानते हैं इस फिल्म के कई दिलचस्प पहलुओं को।

Shweta Srivastava
Published on: 5 Jan 2023 6:29 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2023 6:33 AM GMT)
Bade Miyan Chote Miyan
X

Bade Miyan Chote Miyan (Image credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Bade Miyan Chote Miyan: जब से अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म 'बड़े मियाँ छोटे मियाँ' की अनाउंसमेंट हुई है, फैंस इसे लेकर सुपर-एक्साइटेड नज़र आ रहे हैं। मेगा-बजट-एक्शन से भरपूर मनोरंजक फिल्म साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है, और इसे हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी एक्शन फिल्मों में से एक के रूप में भी देखा जा रहा है। अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित और वाशु और जैकी भगनानी द्वारा निर्मित, फिल्म में अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, पृथ्वीराज, सोनाक्षी सिन्हा और मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के जनवरी में मुंबई में फ्लोर पर जाने की उम्मीद है। वहीँ लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, बड़े मियाँ छोटे मियाँ के निर्माता जल्द ही फिल्म का प्री-प्रोडक्शन शुरू करने वाले हैं। इसके अलावा आइये जानते हैं इस फिल्म के कई दिलचस्प पहलुओं को।

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ मुंबई में इंटेंस एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग करेंगे

एक रिपोर्ट के अनुसार, बड़े मियाँ छोटे मियाँ के निर्माता फिल्म का प्री-प्रोडक्शन जल्द शुरू करने वाले हैं, और निर्माताओं ने अक्षय अभिनीत हाई-ऑक्टेन एक्शन दृश्यों के फिल्मांकन के लिए मुंबई में यशराज स्टूडियो की तीन मंजिलें बुक की हैं। एक सूत्र ने बताया है कि फिल्म की कल्पना बड़े पैमाने पर की गई है और इस शूट के हिस्से को फिल्माने के लिए एक विशाल टनल बनाई जा रही है जिसमें इंटेंस एक्शन सीन शूट किए जाएंगे।

बड़े मियां छोटे मियां का पहला शेड्यूल मुंबई में

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म का पहला शेड्यूल मुंबई के यशराज स्टूडियो में होगा और ये 17 जनवरी से शुरू होगा। इसके बाद फिल्म सिटी में एक और शेड्यूल होगा। दोनों स्टूडियो में करोड़ों रुपये की लागत से बड़े सेट लगाए गए हैं।'

बड़े मियाँ छोटे मियाँ की शूटिंग शुरू करने से पहले, अक्षय कुमार पहले धर्मा के लिए केसी शंकरन की बायोपिक पर अपना काम पूरा करेंगे। इस बीच, टाइगर श्रॉफ सारा अली खान अभिनीत अपनी अपकमिंग फिल्म ईगल के पहले शेड्यूल को भी पूरा करेंगे।

यूएई और यूरोप में भी शूट होंगे कई सीन्स

सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनिया भर में भी फिल्म की शूटिंग होगी। बड़े मियां छोटे मियां का इंडिया शेड्यूल करीब 40 दिनों तक चलेगा, जिसके बाद टीम विदेश में शूटिंग करेगी। भारत का शेड्यूल फरवरी तक पूरा हो जाएगा, जिसके बाद टीम यूएई और यूरोप में शूटिंग करेगी। सूत्र ने बताया कि , "फिल्म की टीम दुनिया भर में कुल मिलाकर 100 दिनों की शूटिंग करेगी।" बड़े मियां छोटे मियां की शूटिंग स्कॉटलैंड, ऑस्ट्रियन आल्प्स, सऊदी अरब और लंदन में की जाएगी।

बड़े मियाँ छोटे मियाँ में पृथ्वीराज सुकुमारन का किरदार

दक्षिण के सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की बड़े मियाँ छोटे मियाँ में नेगेटिव भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने मीडिया से अपने चरित्र के बारे में कुछ जानकारी शेयर की, और बताया कि उन्हें वाकई में फिल्म में क्या सबसे ज़्यादा आकर्षित किया।

उन्होंने बताया कि ये केवल एक्शन से भरपूर भूमिका नहीं है, बल्कि इसके कैरेक्टर में कई मजबूत भावनाएं भी हैं और यही वो पहलू था जिसने पृथ्वीराज को फिल्म के प्रति सबसे ज़्यादा अट्रैक्ट किया।

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ पहली बार होंगे साथ

जहां अक्षय कुमार बॉलीवुड के पहले एक्शन सुपरस्टार हैं, वहीं टाइगर श्रॉफ ने भी एक्शन फिल्मों में अपनी धाक जमा ली है। ऋतिक रोशन के साथ टाइगर श्रॉफ की वॉर जबरदस्त हिट रही। अब, टाइगर पहली बार अक्षय कुमार के साथ ऑन-स्क्रीन नज़र आएंगे, और फैंस को इस ब्लॉकबस्टर कॉम्बो से कफ्यू उम्मीदें हैं।

बड़े मियाँ छोटे मियाँ टीज़र

अक्षय कुमार ने बड़े मियाँ छोटे मियाँ का एक टीज़र शेयर किया। छोटे लेकिन मनोरंजक वीडियो क्लिप में टाइगर श्रॉफ को अपने एक्शन कौशल का जलवा दिखाते हुए दिखाया गया है।

अक्षय कुमार ने लिखा, 'जिस साल आपने इस दुनिया में डेब्यू किया, उसी साल मैंने फिल्मों में डेब्यू किया। फिर भी मुकाबला करोगे छोटे मियां? चल फिर हो जाए फुल-ऑन एक्शन!" फिल्म को क्रिसमस 2023 रिलीज के लिए स्लेट किया गया है।

गौरतलब है कि बड़े मियां छोटे मियां साल 1998 में आई फिल्म का रीबूट है। 1998 की फिल्म एक एक्शन-कॉमेडी थी, जिसमें अमिताभ बच्चन, गोविंदा और रवीना टंडन अहम् भूमिका में थे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story