×

क्या अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षाबंधन' है पाकिस्तानी फिल्म की कॉपी, जानिये सच

Raksha Bandhan: अक्षय कुमार की 'रक्षाबंधन', पाकिस्तानी फिल्म की कॉपी है। आइये जानते हैं क्या है पूरी सच्चाई।

Shweta Srivastava
Published on: 23 Jun 2022 10:09 AM GMT
Raksha Bandhan Remake of Pakistani Film
X

Raksha Bandhan Remake of Pakistani Film (Image Credit-Social Media)

Raksha Bandhan: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'रक्षा बंधन' 11 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है साथ ही इस फिल्म का ट्रेलर लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है। अक्षय की फिल्म और आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा दोनों एक ही दिन पर रिलीज़ होंगी जिससे ये दोनों एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने वालीं हैं। दोनों फिल्मों में एक और समानता है कि ये दोनों ही फिल्म रीमेक है। जहाँ आमिर खान की फिल्म हॉलीवुड की फिल्म का रीमेक है वहीँ अक्षय की फिल्म रक्षा बंधन पाकिस्तान की फिल्म 'लोड वेडिंग' की कॉपी है।

अक्षय कुमार की लगातार दो फ़िल्में सुपर फ्लॉप हुई है। फिल्म बच्चन पांडेय और सम्राट पृथ्वीराज दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। वहीँ अब अक्षय अपनी नई फिल्म लेकर आएं हैं जिसके हर तरफ चर्चे हो रहे हैं। लेकिन साथ ही इस फिल्म को लेकर जो बड़ी खबर सामने आई है कि अक्षय कुमार की 'रक्षाबंधन', पाकिस्तानी फिल्म 'लोड वेडिंग' (Load Wedding) की कॉपी है।

पाकिस्तान की फिल्म 'लोड वेडिंग' में फहद मुस्तफा (Fahad Mustafa) और मेहविश हयात (Mehwish Hayat) लीड रोल में थे। जिसकी कहानी अक्षय की फिल्म रक्षा बंधन से मेल कहती है। जिसके बाद से ही यूजर अक्षय की इस फिल्म की तुलना पकिस्तान की फिल्म से कर रहे हैं।

अक्षय की फिल्म का ट्रिलर बीते कल रिलीज़ हो चुका है वहीँ इस ट्रेलर को दर्शकों का मिक्स्ड रिस्पांस भी मिल रहा है। फिल्म की कहानी एक ऐसे भाई की है चार बहनों से बेहद प्यार करता है और उनकी शादी करने की जदोजहद में है। बहनों की शादी के लिए वो हर तरह की कोशिश करता है जिसके साथ ही उसकी खुद की लव स्टोरी भी दांव पर लगी हुई है।

यूजर ने रक्षा बंधन के ट्रेलर को देखने के बाद ही ये अटकलें लगानी शुरू कर दी है कि ये फिल्म पाकिस्तान की फिल्म 'लोड वेडिंग' की कॉपी है। फिल्म में एक्टर फहद का किरदार अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता है लेकिन दोनों शादी नहीं कर पाते। क्योकि उसकी बहन की शादी नहीं हो पा रही है। साथ ही उसे कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पाकिस्तान की ये फिल्म 2019 में रिलीज़ हुई थी। कई यूजर पाकिस्तानी फिल्म 'लोड वेडिंग का पोस्टर अक्षय की फिल्म रक्षा बंधन के साथ पोस्ट किया है।

इसके अलावा भी कई यूजर दोनों फिल्म को कम्पेयर कर रहे है। और अक्षय की फिल्म को पाकिस्तान की फिल्म 'लोड वेडिंग' की कॉपी बता रहे हैं। सिर्फ भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी कई यूजर इससे नाराज़ हैं।

अक्षय की फिल्म 'रक्षा बंधन' में उनके साथ भूमि पेडनेकर लीड रोल में हैं साथ ही इस फिल्म में सादिया खतीजा, दीपिका खन्ना, स्मृति श्रीकांत, सहेजमीन कौर हैं। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। फिल्म 11 अगस्त 2022 को रक्षा बंधन के त्यौहार के दिन ही रिलीज़ हो रही है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story