×

Gangubai Kathiawadi: गंगूबाई बनने के लिए आलिया को कड़ी मेहनत करनी पड़ी, जाने अभिनेत्री के ट्रेंनिंग के बारे में

आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी जल्द ही रिलीज होगी।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 13 Feb 2022 1:38 PM GMT
Gangubai Kathiawadi: गंगूबाई बनने के लिए आलिया को कड़ी मेहनत करनी पड़ी, जाने अभिनेत्री के ट्रेंनिंग के बारे में
X

फोटो साभार : इंस्टाग्राम

Gangubai Kathiawadi: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी जल्द ही रिलीज होगी। इस किरदार को पर्दे पर जादुई बनाने के लिए आलिया ने काफी मेहनत की है। एक्ट्रेस ने खुद कहा है कि इस फिल्म में काम करने के दौरान पुरानी क्लासिक फिल्मों ने उनका काफी साथ दिया। आलिया ने गंगूबाई काठियावाड़ी की तैयारी में दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी की कई फिल्में देखीं। संजय लीला भंसाली चाहते थे कि आलिया इस शख्सियत में परफेक्ट हों। ऐसे में आलिया भट्ट को ये रोल दिलाने के दौरान उन्होंने एक्ट्रेस को मीना कुमारी की फिल्में देखने की सलाह दी।

मीना कुमारी की फिल्मों के अलावा आलिया ने ये फिल्में देखी

मीना कुमारी की फिल्मों के अलावा आलिया ने शबाना आजमी स्टारर मंडी भी देखी। श्याम बेनेगल (Shyam Benegal) की फिल्मों से आलिया की मां सोनी राजदान, अमेरिकन पीरियड ड्रामा 'मेमोयर्स ऑफ ए गीशा' आदि आलिया की तैयारियों का हिस्सा थीं। पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में आलिया ने कहा, "संजय लीला भंसाली चाहते थे कि मैं मीना कुमारी की फिल्में देखूं। उनका एक्सप्रेशन, उनकी सिंगिंग स्टाइल, उनके बात करने का तरीका, उनके अंदाज को समझूँ। मीना कुमारी को मैंने जितना समझा उनकी आंखों में मायूसी तो है ही, लेकिन उनके चेहरे में एक ताकत भी है।

संजय लीला भंसाली ने आलिया को दी हिदायत

आलिया भट्ट ने आगे कहा कि, "संजय लीला भंसाली ने उन्हें सेट पर अच्छा खाना खाने और हमेशा खुश रहने की हिदायत दी थी। मैं सेट पर सबसे ज्यादा खाना खाती थी। मैं शूटिंग के दौरान घर से सारा खाना लेकर आती थी। इसलिए मैंने उस वक्त का खूब लुत्फ उठाया।'' आलिया ने आगे कहा कि वो गोविंदा की फिल्में देखते हुए बड़ी हुई हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक अभिनेताओं की शानदार एक्टिंग देखी है। ऐसा करना गंगूबाई में अभिनय के लिए उनके बहुत काम आई।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story