×

Tunisha Sharma Suicide: तुनिशा शर्मा की ही तरह इन स्टार्स ने लगाया था मौत को गले, कुछ का यूँ जाना आज भी सवालों के घेरे में

Tunisha Sharma Suicide: आज हम ऐसे कुछ सितारों की बात करेंगे जिन्होंने तुनिशा शर्मा की ही तरह अचानक अपने जीवन का अंत किया और पीछे छोड़ गए कई अनसुलझे सवाल।

Shweta Srivastava
Published on: 26 Dec 2022 6:18 AM GMT
Tunisha Sharma Suicide
X

Tunisha Sharma Suicide (Image Credit-Social Media)

Tunisha Sharma Suicide: टेलीविज़न एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा, 20, की कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद से ही हर कोई सन्न रह गया है। एक्ट्रेस इस तरह का कोई कदम उठा लेंगीं इसका किसी को कोई अंदाज़ा नहीं था। वहीँ पुलिस ने रविवार को उनके को-स्टार शीज़ान खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। एक्ट्रेस की मौत ने फिर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को सवालों में घेर लिया है जहाँ की चकाचौंद भरी दुनिया कई तरह के दर्द को अपने अंदर समाये हुए है। इंडस्ट्री के लिए भले ही ये चौकाने वाला मामला है लेकिन ये कोई नई बात नहीं है जब इस तरह की मौत ने सभी को इस तरह चौकाया हो। कई सितारों ने किसी न किसी वजह से हार कर मौत को यूँ गले लगाया जिसका अंदाज़ा किसी को भी नहीं था। आइये जानते हैं उन सितारों के बारे में जो तुनिशा की ही तरह इस इंडस्ट्री से चले गए।

इन सितारों ने अचानक कहा अलविदा

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में युवा हर साल अपने नए सपनों को संजोंकर यहाँ आते हैं कई अपना जीवन स्ट्रगल करने में बिता देते हैं लेकिन कुछ खुशनसीब ऐसे भी हैं जिन्हे यहाँ काम मिलता है और वो जल्द ही सबकी नज़रों में भी आ जाते हैं। लेकिन दूर से ये सब जितना चमकीला दिखता है पास से इसका सच उतना ही डरने वाला भी है। लोग सपनों के साथ यहाँ आते तो हैं लेकिन धोखा फरेब और डिप्रेशन को लेकर जीवन का अंत कर लेते हैं आज हम ऐसे ही कुछ सितारों की बात करेंगे जिन्होंने अचानक अपने जीवन का अंत किया और पीछे छोड़ गए कई अनसुलझे सवाल।

तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma)

Tunisha Sharma (Image Credit-Social Media)

चंडीगढ़ में जन्मी, तुनिशा शर्मा ने भारत का वीर पुत्र - महाराणा प्रताप में एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने बार-बार देखो और फितूर (युवा कैटरीना कैफ के रूप में) में भी अभिनय किया। वहीँ बीते शनिवार को एक्ट्रेस ने अपने जीवन का अंत कर लिया। वो महज़ 20 साल की थीं। शनिवार को, एक टेलीविजन सीरियल , अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल की शूटिंग के दौरान, जिसमें उन्होंने और उनके को-स्टार शीजान खान ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं, एक्ट्रेस ने खुद को वॉशरूम के अंदर बंद कर लिया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा तो वो फंदे पर लटकी मिली। शनिवार देर रात उन्हें स्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनका अचानक यूँ जाना सभी को हैरान कर गया। उनके को-स्टार शीज़ान को एक्ट्रेस की मां वनिता द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था, जिसने उसे मौत के लिए दोषी ठहराया था। FIR में, वनिता ने आरोप लगाया कि तुनिशा पहले खान के साथ रिश्ते में थी और पिछले 15 दिनों सेअपने ब्रेक-अप से परेशान थी।

वैशाली टक्कर (Vaishali Takkar)

Vaishali Takkar (Image Credit-Social Media)

ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम वैशाली टक्कर (30) अपने इंदौर स्थित आवास पर मृत पाई गईं, जहां वो अपने परिवार के साथ रहती थीं। उनके सुसाइड नोट से पता चला कि वो अपने पड़ोसी राहुल नवलनी से परेशान थी और चाहती थी कि उसे 2.5 साल से मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की उसे सजा मिले। मध्य प्रदेश पुलिस ने राहुल नवलानी और उनकी पत्नी दिशा पर टीवी अभिनेत्री वैशाली टक्कर को कथित रूप से प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। एक्ट्रेस इस तरह इस दुनिया को अलविदा कह देंगीं ये किसी ने सोचा भी नहीं था।

कुशल पंजाबी (Kushal Punjabi)

Kushal Punjabi (Image Credit-Social Media)

एक्टर कुशाल पंजाबी, जो इश्क में मरजावां, एक से बढ़कर एक और झलक दिखला जा जैसे लोकप्रिय टीवी शो का हिस्सा थे, 26 दिसंबर, 2019 को मुंबई में अपने आवास पर पंखे से लटके पाए गए थे। अभिनेता सिर्फ 42 वर्ष के थे और कथित तौर पर डिप्रेशन से पीड़ित थे। उनकी मौत की खबर ने इंडस्ट्री में उनके कई दोस्तों को झकझोर कर रख दिया था।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

Sushant Singh Rajput (Image Credit-Social Media)

पवित्र रिश्ता स्टार सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि फांसी के कारण दम घुटने से उनकी मौत हुई। उनकी अचानक मौत ने कई लोगों को झकझोर कर रख दिया। इसने मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर कई अनसुलझे राज़ अभी भी राज़ ही हैं।

प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee)

Pratyusha Banerjee (Image Credit-Social Media)

बालिका वधू फेम प्रत्युषा बनर्जी की आत्महत्या ने सभी को झकझोर कर रख दिया था। एक्ट्रेस 1 अप्रैल 2016 को अपने मुंबई अपार्टमेंट में मृत पाई गई थीं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार उनकी मौत का कारण दम घुटना था। एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह पर प्रत्युषा के माता-पिता ने उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। कथित तौर पर, अपने इस रिश्ते से परेशान होने पर उसे इतना कठोर कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा।

जिया खान (Jiah Khan)

Jiah Khan (Image Credit-Social Media)

न्यूयॉर्क शहर में जन्मी और लंदन में पली-बढ़ी बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान आमिर खान अभिनीत फिल्म गजनी से प्रसिद्ध हुईं। युवा स्टार ने 25 साल की उम्र में अपने जीवन को समाप्त करने का फैसला किया एक्ट्रेस ने ये कदम तब उठाया जब आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे सूरज पंचोली के साथ उनके कथित रिश्ते खराब हो गए।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story