×

ALT Balaji App: जानिए क्यो हटाया गूगल ने प्ले स्टोर से एकता कपूर का ऐप ?

ALT Balaji App : Google ने हाल ही में नीति उल्लंघन के कारण कई भारतीय ऐप्स को Play Store से हटा दिया है, जिसमें एकता कपूर का ऐप ALT Balaji भी शामिल है..

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 2 March 2024 11:41 AM GMT (Updated on: 2 March 2024 6:35 PM GMT)
ALT Balaji App: जानिए क्यो हटाया गूगल ने प्ले स्टोर से एकता कपूर का ऐप ?
X

ALT Balaji App : Google ने हाल ही में नीति उल्लंघन के कारण कई भारतीय ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की है। प्रभावित ऐप्स में एएलटी बालाजी, भारत मैट्रिमोनी, नौकरी, 99 एकड़, कुकू एफएम, क्वैक-क्वैक, शादी डॉट कॉम, स्टेज, ट्रूली मैडली और स्टेज ओटीटी जैसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म शामिल हैं। जिसमें से लगातार सोशल मीडिया पर एकता कपूर का एप्प ALT Balaji ट्रेंड कर रहा है। जिसमें से कुछ लोग इस App को वापस लाने की मांग कर रहे है, तो वहीं कुछ लोग गूगल द्वारा लिए गए इस एक्शन को सही बोल रहे है।

सोशल मीडिया पर Trend हुआ ALT Balaji-

तो वहीं सोशल मीडिया पर एकता कपूर का एक ट्वीट वायरल हो रहा है। जिसमें एकता कपूर ने #Stand4Sandeshkhali ट्वीट किया है। जिसके बाद एक यूजर ने एकता कपूर के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा है- सॉफ्ट पोर्न का बिजनेस करना है, तो इतना तो करना ही पड़ेगा एकता जी को, तो वहीं दूसरे यूजर्स लिख रहे है कि खुश है, जो ALT Balaji हट गया क्योकि ये काफी चीप कंटेंट देता था। तो वहीं कुछ यूजर्स ALT Balaji को वापस लाने की माँग कर रहे है।

Play Store से क्यो हटा ALT Balaji-

जो उपयोगकर्ता विभिन्न सेवाओं के लिए इन प्लेटफार्मों पर भरोसा करते हैं, उनके लिए इन ऐप्स को अचानक हटाना एक आश्चर्य और असुविधा के रूप में आ सकता है। हालाँकि, यह उपयोगकर्ताओं के लिए अनुपालन और निरंतर पहुंच सुनिश्चित करने के लिए ऐप स्टोर नीतियों और विनियमों का पालन करने के महत्व की याद दिलाने के रूप में भी कार्य करता है।

बता दे कि यह कार्रवाई उन ऐप्स को भारतीय ऐप डेवलपर्स से छुटकारा दिलाने के Google के अभियान का हिस्सा है, जिनके बारे में तकनीकी दिग्गज ने कहा है कि उन्होंने "विस्तारित अवधि" के लिए इसकी ऐप बिलिंग नीति का अनुपालन नहीं किया है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story