×

Best Movies Pankaj Tripathi: धुरंधर एक्टर पंकज त्रिपाठी की कुछ बेहतरीन फिल्में, जिसे इस वीकेंड देखें

Best Movies Pankaj Tripathi: पंकज त्रिपाठी ने फिल्म "83", "गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल" और "गैंग्स ऑफ वासेपुर" जैसी फिल्मों के साथ दोनों थ्रेट्रिकल मीडिया में एक्सीलेंट परफॉर्मेंस किया है

Anushka Rati
Published on: 3 Sep 2022 3:47 AM GMT
Best Movies Pankaj Tripathi: धुरंधर एक्टर पंकज त्रिपाठी की कुछ बेहतरीन फिल्में, जिसे इस वीकेंड देखें
X

Mirzapur iconic character (image: social media)

Pankaj Tripathi: पंकज त्रिपाठी ने 2004 में फिल्म "ओमकारा" में एक छोटे से रोल बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया। जिसके बाद उन्होंने कई फिल्में की और अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के साथ साथ डायरेक्टर्स की नजरों में भी आ गए और कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और कई सुपरहिट मूवी भी दी हैं। पंकज त्रिपाठी ने सीरियस रोल हो या कॉमेडी, थ्रिलिंग रोल हो या आशिकाना वो अपने हर किरदार को बेहद बारीकी और सच्चाई से निभाते हैं। बता दें की पंकज त्रिपाठी प्रेजेंट में "क्रिमिनल जस्टिस" के सीजन 3 में अपने परफॉर्मेंस के लिए काफी तारीफें बंटोर रहे हैं।

आपको बता दें कि, पंकज त्रिपाठी ने सालों में एक एक्टर के रूप में अपनी मल्टीफासेटेड टैलेंट को साबित किया है। पंकज त्रिपाठी ने फिल्म "83", "गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल" और "गैंग्स ऑफ वासेपुर" जैसी फिल्मों के साथ दोनों थ्रेट्रिकल मीडिया में एक्सीलेंट परफॉर्मेंस किया है और "सेक्रेड गेम्स", "क्रिमिनल जस्टिस" और "मिर्जापुर" जैसी डिजिटल रिलीज़ में भी अभिनय किया है। वहीं अभिनेता पंकज त्रिपाठी बीते सोमवार को 46 साल के हो गए। आइए नज़र डालते हैं पंकज त्रिपाठी की 5 बेहतरीन फिल्मों पर, जिन्हें इस सप्ताह के अंत में आप अपने घरों में आराम से देखा जा सकता है।

1. 83 (नेटफ्लिक्स और डिज्नी+हॉटस्टार) -


कबीर खान की यह फिल्म भारत की क्रिकेट टीम की अंडरडॉग कहानी है, जिसने सभी बाधाओं के बावजूद 1983 में विश्व कप जीता था। पंकज त्रिपाठी एक प्रबंधक की भूमिका निभाते हैं और अपनी भूमिका को पूर्णता के साथ निभाते हैं। इस क्रिकेट बायोपिक में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी हैं और इसे नेटफ्लिक्स के साथ-साथ डिज़नी + हॉटस्टार पर भी देखा जा सकता है।

2. लूडो (नेटफ्लिक्स) -


लूडो 2020 की भारतीय ब्लैक कॉमेडी क्राइम फिल्म है, जिसे अनुराग बसु ने लिखा और निर्देशित किया है। फिर से सामने आए सेक्स टेप से लेकर पैसे के बदमाश सूटकेस तक, चार अलग-अलग कहानियां भाग्य, मौका और एक सनकी अपराधी की सनक पर ओवरलैप होती हैं। इस स्वादिष्ट कॉमेडी ड्रामा को एक्सक्लूसिव तौर पर नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

3. गैंग्स ऑफ वासेपुर (वूट) -


गैंग्स ऑफ वासेपुर अनुराग कश्यप और जीशान कादरी द्वारा निर्देशित एक क्राइम फिल्म है। गैंग्स ऑफ वासेपुर श्रृंखला धनबाद के कोयला माफिया और 1941 से 1990 के मध्य तक तीन अपराध परिवारों के बीच अंतर्निहित सत्ता संघर्ष, राजनीति और प्रतिशोध पर केंद्रित है। अनुराग कश्यप की गैंगस्टर फिल्म आईएमडी पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली और सबसे ज्यादा वोट देने वाली फिल्म है और इसे दर्शकों और आलोचकों दोनों से सर्वसम्मति से मंजूरी मिली है।

4. न्यूटन (अमेजन प्राइम) -


एक सरकारी कर्मचारी को मध्य भारत में राजनीतिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी के लिए भेजा जाता है। वह विभिन्न बाधाओं के बावजूद निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव कराने का प्रयास करता है। पंकज त्रिपाठी जिस डार्क कॉमेडी का हिस्सा हैं, वह ग्रामीण क्षेत्रों में विषम चुनाव प्रणाली पर प्रकाश डालती है।

5. मिमी (नेटफ्लिक्स) -


मिमी एक माँ की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सरोगेसी के बारे में जानने के बाद पैसे के बदले दूसरी महिला के बच्चे की माँ बनने का फैसला करती है। मिमी का निर्देशन लक्ष्मण उटेकर ने किया है। पंकज त्रिपाठी और कृति सनोन दोनों को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए काफी सराहा गया।

इस वीकेंड आप पंकज त्रिपाठी की कौन सी फिल्म देखने की प्लान्स बना रहे हैं?


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story