×

Ameesha Patel Birthday: फिल्मों से ज्यादा कंट्रोवर्सी में दिलचस्पी, पढें मां से चप्पलें खाने का किस्सा

Ameesha Patel Birthday: अमीषा पटेल एक ऐसी अभिनेत्री है जो अपनी फिल्मों से ज्यादा कंट्रोवर्सी में नजर आई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 9 Jun 2021 3:49 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2021 5:35 AM GMT)
Ameesha Patel Birthday
X

अमीषा पटेल (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Ameesha Patel Birthday: 90 के दशक की एक ऐसी अभिनेत्री जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में रातों ही रात अपना एक अलग मुकाम हासिल कर लिया। वो अभिनेत्री है अमीषा पटेल। अमीषा पटेल (Ameesha Patel) एक ऐसी अभिनेत्री है जो अपनी फिल्मों से ज्यादा कंट्रोवर्सी में नजर आई है। उन्होंने अपने कैरियर में जितनी फिल्में नहीं की है, उतनी कंट्रोवर्सी में सुर्खियां बटोरी है।

9 जून 1976 में गुजराती परिवार में जन्मी अमीषा पटेल साल 2000 में आई फिल्म "कहो ना प्यार है" से ऋतिक रोशन के साथ बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब अच्छा रेस्पॉन्स कर गई। इस फिल्म में उनके अंदाज़ की खूब सराहा गया, जिसके बाद अमीषा पटेल कई फिल्मों में काम किया, लेकिन अमीषा ज्यादा वक्त तक बॉलीवुड के पर्दे पर अपना जलवा नहीं बिखेर पाई।

फिल्में

अमीषा ने 'हमराज', 'हम तुमसे प्यार करते है' और 'क्या यही प्यार है' जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन वे वो मुकाम हासिल नहीं कर पाई, जो उन्हें पहली फिल्म से मिला था। हालांकि अमीषा जितनी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में नहीं आई, जितनी वे अपनी कंट्रोवर्सी को लेकर सुर्खियों बटोरी। अपनी कंट्रोवर्सी को लेकर उन्होंने अपनी फिल्म ग्राफ को नीचे गिर लिया। धीरे- धीरे अपनी फिल्मों से ज्यादा अनी कंट्रोवर्सी से घिरी रहने लगी।

अमीषा की फिल्में (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

फिल्म गदर में दिखी अमीषा की रूमानी अदायगी

अमीषा की पहली फिल्म जबरदस्त हिट हुई। इसके बाद उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट्स मिले। 2001 में उन्हें 'गदर एक प्रेम कथा' में काम किया, जिसमें काफी सफलता मिली। इस फिल्म की सफलता को देखते हुए अमीषा पटेल रातों रात स्टार बन गई। उनके रूमानी अदायगी के दीवाने हो गए। कामयाबी की सीढ़ियां उनके कदम चूमे लगी, लेकिन इस सफलता के बीच कुछ ऐसा हुआ कि उनकी निजी जिंदगी काफी प्रभावित होने लगी।

ऋतिक और अमीषा की जोड़ी

'गदर एक प्रेम कथा' के बाद 2002 में फिर से एक बार ऋतिक और अमीषा की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया। 'आप मुझे अच्छे लगते लगे' में दोनों साथ नजर आए। इस फिल्म का निर्देशन विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) ने किया था। ये फ़िल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म से विक्रम भट्ट और अमीषा पटेल एक दूसरे के करीब आने लगे। दोनों ने एक दूसरे को लगभग 5 साल तक डेट किया।

ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल (फाइल फोटो-सोशल मीडिया)

अमीषा ने किया बड़े उम्र के इंसान से प्यार

अमीषा के लिए अपने से बड़े उम्र के इंसान से प्यार करना आसान नी था, लेकिन उनके प्यार खबर जब उनके माता-पिता तक पहुंची, तो उन्होंने अमीषा पटेल को समझाया, लेकिन अमीषा पटेल नहीं मानी। उनके माता पिता के विरोध करने पर भी अमीषा विक्रम भट्ट के साथ रिलेशनशिप में रही।

अमीषा पटेल और विक्रम भट्ट (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

ये बात बात भी सामने आई थी कि विक्रम भट्ट को लेकर अमीषा को उनकी मां ने चप्पलों से पीटा। यहां तक कि घर से बाहर निकाल दिया। ये सभी बातें अमीषा पटेल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था। इस बात का खुलासा करते हुए अमीषा पटेल ने कहा कि "विक्रम के साथ रिश्तों को लेकर मेरे घर में हर रोज तमाशा हुआ करता था। विक्रम की वजह से मेरी मां ने मुझे चप्पलों से पीटा और घर से बाहर तक निकाल दिया। लेकिन उसके कुछ वक्त बाद ही मेरा और विक्रम का रिश्ता टूट गया।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story