×

औरतों को पीछे करने के लिए आदमी उन्हें ‘स्लट’ कहकर बुलाते हैं- अंबर रोज

shalini
Published on: 31 July 2016 11:08 AM GMT
औरतों को पीछे करने के लिए आदमी उन्हें ‘स्लट’ कहकर बुलाते हैं- अंबर रोज
X

लंदन: हॉलीवुड की जानी-मानी मॉडल अंबर रोज का कहना है कि आज जब दुनिया आगे बढ़ गई है। बावजूद उसके महिलाओं को गलत तरीके से बदनाम किया जा रहा है। डाउन मार्केट की बातें करके उन्हें “पीछे किया जा रहा है।” कॉन्टैक्ट म्यूजिक के अनुसार 32 साल की इस टीवी स्टार ने कहा कि औरतों को हर समय अजीबोगरीब नामों से पुकार कर ‘‘दबंगई की जा रही'' है।

क्या कहना है मॉडल अंबर रोज का

अंबर रोज ने आगे कहा, ‘‘लोगों को लगता है कि मैं वाकई कंट्रोवर्सिअल हूं। मैं असल में महिलाओं के लिए खड़ी हो रही हूं। हम अपने बारे में डाउन मार्केट बातें सुनकर तंग आ चुके हैं, हम ‘स्लट' (बदचलन) कहलाकर परेशान हो चुकी हैं। हम उन चीजों के लिए अपने बारे में शर्मसार करने वाली गंदी बातें सुनकर तंग आ चुके हैं, जो आदमी भी करते हैं लोगों को यह समझ नहीं आता कि वह कोसने की हद भी पार कर चुके हैं।''

पुरुष महिलाओं को पीछे खींचने के लिए बोलते हैं गलत शब्द

उन्होंने कहा, ‘‘आदमी लगातार महिलाओं पर दबंगई करते हैं और फिर लगातार हमें पीछे की ओर खींचते रहने के बाद वे हैरानी जताते हैं कि औरतें इतनी असुरक्षित क्यों हैं? पुरुष और महिलाएं अन्य महिलाओं को पीछे की ओर खींचते हैं।

यदि आप नहीं जानते कि स्लट वॉक क्या है, तो जान लीजिए...यह हमें स्लट कहकर शर्मसार करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ है। यह रेप और एक्स्प्लोइटेशन की पीड़िताओं के पक्ष में खड़े होने के लिए है। एक औरत के तौर पर हमें जिस भी चीज का सामना करना पडता है, वह वाकई बहुत बुरा है।

shalini

shalini

Next Story