×

OMG: फिल्म साइन करते टाइम इस खास की आवाज को सुनते हैं परफेक्शनिस्ट आमिर खान

By
Published on: 12 Jun 2017 8:36 AM GMT
OMG: फिल्म साइन करते टाइम इस खास की आवाज को सुनते हैं परफेक्शनिस्ट आमिर खान
X

नई दिल्ली: 'लगान', 'रंग दे बसंती' और 'दंगल' जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले अभिनेता आमिर खान का कहना है कि फिल्म साइन करते वक्त वह अपने दिल की आवाज सुनते हैं।

अभिनेता 1980 के दशक से कई किरदारों जैसे कैब चालक, मौज-मस्ती करने वाला कॉलेज का छात्र आदि भूमिकाओं में दर्शकों का मनोरंजन करते रहे हैं।

आमिर ने पसंदीदा फिल्म पूछे जाने पर माल्टा से आईएएनएस को फोन पर बताया, "मैंने जो भी फिल्में की हैं, वे सभी मेरे दिल के करीब हैं और मैं व्यवसाय के आधार पर अपनी फिल्मों का मूल्यांकन नहीं करता।"

हालांकि उनकी फिल्म 'दंगल' का चीन में शानदार प्र्दशन करते हुए कमाई का आंकड़ा 1,000 रुपये पार कर जाने की अनदेखी नहीं की जा सकती। ऐसा करने वाली यह पहली भारतीय फिल्म है।

उन्होंने कहा, "'तारें जमीन पर' उनके लिए 'दंगल' के जितना ही करीब है और 'पीके', 'थ्री इडियट्स', और 'लगान' इनमें से किसी के बीच अंतर नहीं कर सकता। सभी फिल्में मेरे लिए एक समान हैं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या 'दंगल' द्वारा बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े जाने के बाद वह और बढ़िया काम करने का दबाव महसूस कर रहे हैं तो उन्होंने कहा, "नहीं, मैं इस तरह का दबाव महसूस नहीं कर रहा हूं, जहां तक रचनात्मक फैसले लेने की बात है तो मैं अपने दिल की सुनता हूं कि मैं आगे क्या करने जा रहा हूं। यह मेरी पिछले फिल्मों की सफलता से प्रभावित नहीं होता।"

माल्टा में विजय कृष्ण आचार्य की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की शूटिंग कर रहे आमिर ने कहा, "फिल्मों का चयन कहानी व मेरी रचनात्मक रुचि और भावनात्मक पसंद पर निर्भर करती है।"

इस फिल्म में वह पहली बार महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम कर रहे हैं।

आमिर के मुताबिक, "मैं पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। यह सपना सच होने जैसा है। मैं हमेशा से उनका बड़ा प्रशंसक रहा हूं।"

अभिनेता अपनी अगली फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' को लेकर भी इतने ही उत्साहित हैं।

उन्होंने बताया कि यह एक 14 वर्षीय लड़की की कहानी है, वह मुख्य किरदार है। यह बहुत खूबसूरत कहानी है। फिल्म की कहानी महात्वाकांक्षी गायिका इनसिया की जिंदगी पर आधारित है।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह फिल्म 'दंगल' जैसा व्यवसाय करेगी तो आमिर ने कहा कि उन्हें इसका अंदाजा नहीं है। उन्हें 'तारें जमीन पर' भी इतनी हिट होगी इसका अंदाजा नहीं था और 'दंगल' में कोई रोमांस नहीं होने और एक सफेद बालों वाले बेटियों के पिता के रूप में होने और पहलवानी के इर्द-गिर्द घूमने वाली फिल्म के भी इतना शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद उन्हें नहीं थी।

'दंगल' के बाद वह पहले भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन पर आधारित एक और बायोपिक फिल्म 'सैल्यूट' में काम करने जा रहे हैं।

इस फिल्म का निर्माण संयुक्त रूप से आमिर के बैनर एकेपी, रोनी स्क्रूवाला के बैनर आरएसवीपी और सिद्धार्थ रॉय कपूर के बैनर रॉय कपूर फिल्म्स के तहत होगा।

सौजन्य: आईएएनएस

Next Story