×

बिग बी ने किया बड़ा एलान, पिता की कविताओं को देंगे आवाज

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए यह एलान किया है कि वह अपने पिता हरिवंशराय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) की कविताओं को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करेंगे।

Anshul Thakur
Report Anshul ThakurPublished By Satyabha
Published on: 15 July 2021 5:17 PM GMT (Updated on: 15 July 2021 5:40 PM GMT)
amitabh bachchan news
X

अमिताभ बच्चन फोटो- सोशल मीडिया

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने फैंस को गुरुवार को एक नया तोहफा दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो शेयर करते हुए यह एलान किया है कि वह अपने पिता हरिवंशराय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) की कविताओं को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करेंगे। बिग बी ने सोशल मीडिया पर पिता हरिवंश राय बच्चन की किताब 'प्रतिनिधि कविताएं' हेडफोन और माइक के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, 'पूज्य बाबूजी के लेखन से अपने आप को ज्यादा दूर नहीं रखता और अब उनका उच्चारण अपने स्वर में।'

शेयर की गई इस फोटो में यह साफ दिख रहा है कि अमिताभ बच्चन हरिवंश राय बच्चन की किताब की रिकॉर्डिंग की शुरुआत कर चुके हैं। फिलहाल इस प्रोजेक्ट को गुप्त रखा गया है। अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि अमिताभ बच्चन, हरिवंश राय बच्चन की किस किताब की रिकॉर्डिंग करने जा रहे हैं। लेकिन उसके बावजूद अमिताभ के फैंस इस प्रोजेक्ट के लिए बहुत उत्सुक हैं और उन्हें सोशल मीडिया के जरिए सपोर्ट भी कर रहे हैं।

कोरोना संक्रमित होने के दौरान अमिताभ ने किया था ये पोस्ट

अमिताभ बच्चन कई मौकों पर उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की कई कविताएं पढ़ते नजर आते हैं। उनकी आवाज में हरिवंश राय बच्चन की कविताओं को फैंस बहुत पसंद भी करते हैं। बीते साल जुलाई में जब अमिताभ कोरोना से पीड़ित हुए थे, तो उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में कहा था कि 'पोलैंड के व्रोक्ला शहर को यूनेस्को ने लिटरेचर का शहर कहा है और इसी शहर की एक यूनिवर्सिटी में छात्रों ने मधुशाला का पाठ किया है। इसे देखकर मेरी आंखें भर आई हैं।'

अपने पिता के थे बेहद करीब

अमिताभ बच्चन अपने पिता से के बहुत करीब थे। इसी साल बिग बी ने 20 जून को फादर्स डे के दिन सोशल मीडिया पर एक फोटो भी शेयर किया था। जिसमें उन्होंने केवल एक शब्द लिखा था। यह फोटो फैंस के दिलों में घर गया कर गया था।अब तो बस फैंस को इंतजार है बिग बी की आवाज में हरिवंश राय बच्चन की कविताओं का।

Satyabha

Satyabha

Next Story