×

Amitabh Bachchan Birthday: आधी रात को मनाया जायेगा अमिताभ बच्चन का जन्मदिन, परिवार संग तिरुपति जाएंगे बिग बी

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन के जन्मदिन समारोह के एक हिस्से के रूप में, फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन (एफएचएफ) ने 8 अक्टूबर से चार दिवसीय फिल्म समारोह शुरू किया है।

Shweta Srivastava
Published on: 10 Oct 2022 1:54 PM GMT
Amitabh Bachchan
X

Amitabh Bachchan(Image Credit-Social Media)

Amitabh Bachchan Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, जो भारतीय सिनेमा के दिग्गजों में से एक हैं, जिनके नाम पर कई हिट फिल्में हैं, उनका 80वां जन्मदिन कल यानि 11 अक्टूबर को मनाया जाएगा। दुनिया भर से लोग इस दिन अमितजी को जन्मदिन की बधाई अपने अपने अंदाज़ में देते नज़र आएंगे।

दरअसल अमिताभ बच्चन के जन्मदिन समारोह के एक हिस्से के रूप में, फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन (एफएचएफ) ने 8 अक्टूबर से चार दिवसीय फिल्म समारोह शुरू किया है, जहां अमिताभ की 11 प्रतिष्ठित फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। अब, ऐसे समारोहों के बीच, मीडिया को बताया गया कि एफएचएफ के शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर और फिल्म निर्माता आर बाल्की ने बच्चन की चल रही फिल्म के लिए एक विशेष लम्हों की एक योजना बनाई है।

अमिताभ बच्चन 80वां जन्मदिन यूँ होगा खास

आपको बता दें कि बच्चन: बैक टू द बिगिनिंग शीर्षक वाला ये फेस्टिवल उनकी महान फिल्मों में डॉन, कभी कभी, दीवार, अमर अकबर एंथनी जैसी कई और अन्य उत्कृष्ट फिल्मों के माध्यम से महान अभिनेता की विरासत का प्रदर्शन को सबके सामने लाएंगे। हालांकि, आज रात 12 बजे से ही जैसे ही महानायक अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे, इस पल को यादगार और ज़्यादा स्पेशल बनाने के लिए काफी खास व्यवस्था की गई है।

डूंगरपुर ने बताया कि जो सिनेमाघर आज देर रात के शो में बच्चन की फिल्म दिखा रहे हैं, वो दर्शकों के लिए अभिनेता के लिए 'हैप्पी बर्थडे' गाना गाने के लिए आधी रात को फिल्म को रोकर उनके लिए हैप्पी बर्थडे सांग गाएंगे इसके बाद वो फिल्म को पुनः स्टार्ट कर देंगे।

एफएचएफ के संस्थापक ने कार्यक्रम का विवरण दिया और कहा, "ये पूरे देश में हो रहा है जहां श्री बच्चन की फिल्में हमारे त्योहार के रूप में देखी जाती हैं। इस बीच, जुहू पीवीआर में हम आज अमर अकबर एंथनी दिखयेंगे, और बहुत सारे गणमान्य व्यक्ति फिल्म इंडस्ट्री से स्क्रीनिंग में भाग ले रहे हैं जहां वो सभी 12 बजे श्री बच्चन के लिए 'हैप्पी बर्थडे' गीत गाने के लिए हमारे साथ शामिल होंगे। ये बहुत बड़ा होने जा रहा है।"

दूसरी ओर, मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म निर्माता आर बाल्की, जो अमित जी के प्रिय मित्र भी हैं, ने पहले ही इंडस्ट्री के अपने दोस्तों और सहयोगियों को एक संदेश भेजकर उनसे अमर अकबर एंथनी की स्क्रीनिंग का हिस्सा बनने का अनुरोध किया है, जो आज रात हो रही है। .

लोगों द्वारा आयोजित किए जा रहे समारोहों के अलावा, यह माना जाता है कि पूरे बच्चन परिवार के तिरुपति मंदिर में उनका 80 वां जन्मदिन मनाने की संभावना है। इस बीच, 79 साल की उम्र में भी, अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री के कुछ ऊर्जावान और काम करने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। कौन बनेगा करोड़पति की मेजबानी करने के अलावा, अभिनेता अपनी लेटेस्ट रिलीज़, गुडबाय की सफलता को भी एन्जॉय कर रहे हैं। उनके पास सूरज बड़जात्या के साथ ऊंचाई दीपिका पादुकोण के साथ द इंटर्न रीमेक और प्रभास और दीपिका के साथ प्रोजेक्ट भी है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story